1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. police arrested four women including bolero recovered two arrested bhagalpur bihar asj

बोलेरो सहित चार महिला पंचायत समिति सदस्य अगवा, पुलिस ने किया बरामद, दो गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पंचायत समिति की सदस्य
पंचायत समिति की सदस्य
प्रभात खबर

भागलपुर : खरीक में प्रखंड प्रमुख झाड़ी यादव के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर सोमवार को मतदान करने बोलेरो से जा रहीं चार महिला पंचायत समिति सदस्यों और वाहन चालक को अपराधियों ने अगवा कर लिया. इस बाबत चोरहर के पंसस नीरज यादव ने खरीक थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी जिसमें प्रखंड प्रमुख झारी यादव के अलावा कुख्यात अपराधी गुलशन यादव, महेंद्र याद, प्रमुख पुत्र प्रवीण यादव,प्रमुख के बड़े पुत्र प्रभाष यादव के साला समेत चार-पांच अज्ञात को आरोपित बनाया. साथ ही उन्होंने इस घटना की सूचना नवगछिया एसपी और खरीक थानाध्यक्ष को दी. इधर घटना की सूचना मिलने पर बिहपुर के इंस्पेक्टर एनएस चौहान और खरीक थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने पुलिस बल के साथ तुलसीपुर में सघन छापेमारी की. इस दौरान प्रमुख के घर के पास केला बागान में एक कमरे से अगवा भवनपुरा की पंसस पिंकी देवी, गोटखरीक की पंसस श्यामा देवी, ढोढ़िया दादपुर की पंसस वीणा देवी, राघोपुर की पंसस कंचन देवी और बोलेरो चालक सुकुमार मंडल को मुक्त करा लिया.

दो अपराधी गिरफ्तार

पुलिस ने समिति सदस्यों की बरामदगी को लेकर खरीक के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी अभियान चलाया. तुलसीपुर में यहीं के दो अपराधियों अमन कुमार उर्फ राहुल पिता बिंदेश्वरी प्रसाद यादव और राकेश कुमार पिता पुलकित यादव को एक कट्टा और दो गोलियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. तुलसीपुर का ही एक अपराधी बालमुकुंद यादव पिता भागो यादव मौके का फायदा उठा भाग निकला. अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

गोली मार देने की धमकी देने का लगाया आरोप

अपह्रत सभी पंसस ने पुलिस को बताया कि वे बोलेरो से अविश्वास प्रस्ताव की बैठक में शामिल होने प्रखंड कार्यालय जा रही थीं. प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट के समीप पहुंचीं तो वहां पहले से एक वाहन पर कोसी दियारा क्षेत्र का कुख्यात अपराधी गुलशन यादव, प्रमुख के पुत्र प्रवीण यादव व सूरज यादव और प्रभाष यादव के साला के अलावा चार-पांच अज्ञात अपराधी मौजूद थे. गुलशन यादव ने बोलेरो चालक सुकुमार मंडल की कनपटी में कट्ठा सटा दिया. इसके बाद अपराधियों ने हमें जबरन केला बागान स्थित एक कमरे में ले जा कर बंद कर दिया. कुख्यात महेंद्र यादव ने अकीदतपुर के पंसस गोपाल मंडल और गोटखरीक के पंसस पति उमेश ठाकुर को भी अगवा कर लिया. लेकिन पुलिस के भय से उन्हें कुछ समय बाद छोड़ दिया. प्रमुख झाड़ी यादव ने धमकी देते हुए कहा कि अगर मेरे खिलाफ मतदान किया तो गोली मार देंगे.

पंसस ने दी आंदोलन की चेतावनी

पंसस नीरज यादव ने कहा कि प्रमुख झाड़ी यादव ने अपराधियों की मदद से पंचायत समिति सदस्यों को अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट डालने से रोका गया. यदि अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी नहीं हुई तो प्रखंड मुख्यालय, एसपी कार्यालय और थाना के सामने पंचायत समिति सदस्य धरना प्रदर्शन करेंगे. जरूरत पड़ी तो सामूहिक इस्तीफा भी देंगे.

कहते हैं बीडीओ

बीडीओ सुधीर कुमार ने कहा कि निर्धारित समय पर समिति सदस्य नहीं आ सके जिसके कारण पर्यवेक्षक एसडीओ ने अविश्वास प्रस्ताव को स्थगित कर दिया है. इधर खरीक के थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि अगवा समिति सदस्यों को बरामद कर लिया गया है. दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. अन्य की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें