1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. police action on illegal sand mining arrested 13 people with 12 tractors and one highway asj

अवैध बालू खनन पर पुलिस का एक्शन, 12 ट्रैक्टर और एक हाइवा के साथ 13 लोगों को किया गिरफ्तार

डीएसपी कुमार गौरव जब कजरैली थाना में प्रशिक्षु डीएसपी बतौर थाना अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे, तो बालू माफिया के बीच बड़ी कार्रवाई की थी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बालू लदा ट्रैक्टर
बालू लदा ट्रैक्टर
प्रतिकात्मक तस्वीर

भागलपुर. अवैध बालू खनन पर एक बार फिर बिहार पुलिस एक्शन में है. भागलपुर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 12 ट्रैक्टर और एक हाइवा को जब्त किया है. इसके साथ ही 13 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार भागलपुर के विधि व्यवस्था डीएसपी कुमार गौरव ने वज्रा टीम के साथ रात दो बजे से भागलपुर के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के सलेमपुर, लोदीपुर थाना क्षेत्र के वाईपास और सबौर थाना क्षेत्रों में अवैध बालू खनन को लेकर बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध बालू लदे 12 ट्रैक्टर और एक हाइवा को जब्त किया है.

साथ ही पुलिस ने 13 लोगों को अवैध बालू खनन के आरोप में गिरफ्तार किया है. वहीं विधि व्यवस्था डीएसपी डॉ कुमार गौरव ने बताया कि भागलपुर के एसएसपी के निर्देश कार्रवाई की गयी है.

पिछली बार भी डीएसपी कुमार गौरव जब कजरैली थाना में प्रशिक्षु डीएसपी बतौर थाना अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे, तो बालू माफिया के बीच बड़ी कार्रवाई की थी जिसमे बालू माफियाओं के बीच हड़कंप मचा हुआ था और आज अहले सुबह करीब 2 बजे रात से ही अवैध बालू खनन को लेकर कार्रवाई करते हुए 13 लोगों को अवैध बालू लदे के साथ 12 ट्रैक्टर और एक हाइवा को जब्त किया.

वहीं इस कार्रवाई को लेकर जगदीशपुर, सजौर, कजरैली, लोदीपुर हबीबपुर और सबौर में माफियाओं के बीच हड़कंप मचा हुआ. वहीं डीएसपी ने बताया कि अवैध बालू लदे जब्त ट्रैक्टर और गाड़ी मालिक के खिलाफ माइनिंग वके इंस्पेक्टर को बुला कर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है.

वहीं बालू की अवैध खनन सजौर जगदीशपुर में खुलेआम हो रही है जिससे ग्रामीणों को वाहन से भी काफी परेशानी होती है स्थानीय लोगों ने बताया कि सजौर में थाना पुलिस की मिलीभगत से अवैध बालू का खनन और डंपिंग धड़ले से चल रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें