1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. lockdown latest news not following the rules some are wearing so many are riding on such a settlement in bhagalpur bihar asj

नहीं हुआ नियम का पालन, कुछ ने मास्क पहना, तो कई ऐसे ही बस पर हुए सवार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बस में सवार यात्री
बस में सवार यात्री
प्रभात खबर

भागलपुर : परिवहन विभाग के सचिव के निर्देश पर मंगलवार को पथ परिवहन निगम व प्राइवेट बस स्टैंडों से बसों का परिचालन शुरू हुआ. इस क्रम में कई माह बाद पीपीपी मोडवाले सहित प्राइवेट बस स्टैंड में पहुंचे. बस स्टैंड से जुड़े कर्मचारियों की टोली भी पहुंची. हालांकि पहले दिन यात्रियों की संख्या कम थी, पर सबमें उत्साह था. बस स्टैंड से जुड़े लोगों के बीच भुखमरी की स्थिति हो गयी थी, इस आदेश से उन लोगों ने राहत की सांस ली है. एक जगह फंसे यात्रियों को भी घर वापसी में सुविधा होगी.

कहीं नहीं दिखे पुलिसकर्मी

वहीं दूसरी ओर पहले दिन ही परिचालन को लेकर तय निर्देश फेल दिखे. बस में सफर करनेवाले यात्रियों से लेकर टिकट काउंटर तक के लोगों में से अधिकतर ने मास्क नहीं पहना था. बस स्टैंड से लेकर बस के अंदर तक सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं हुआ. सरकारी और प्राइवेट दोनों स्टैंड में कहीं पुलिसकर्मी दिखे तो कहीं नहीं दिखे. सरकारी और प्राइवेट बस स्टैंड में यात्रियों की संख्या कम दिखी. बसों का परिचालन भी कम हुआ.

कुछ बसों को करवाया सेनेटाइज्ड

डीटीओ परवेज अख्तर, एमवीअाइ अनिल कुमार और प्रवर्तन अधिकारियों ने दोनों बस स्टैंड का निरीक्षण किया. वहीं पथ परिवहन निगम के प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक राम नारायण दुबे ने बसों को सेनेटाइज करवाया. यात्रियों को सेनेटाइजर दिलवा कर ही बस में चढ़ने दिया. क्षेत्रीय कार्यालय अधीक्षक ज्योर्तिमय झा भी यात्रियों को नियम समझाते दिखे. पर इनके जाते हीं सब पुर्ववत हो गया. प्राइवेट बस स्टैंड के यूनियन के नेता मुकेश यादव ने बताया कि पहले दिन यात्री कम आये.

पहले ही दिन इन नियमों को नहीं माना गया

बसों के अंदर-बाहर कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के उपाय संबंधी पोस्टर, स्टीकर नहीं लगे थे. जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया गया पंपलेट भी नहीं बंटा

वाहनों में चढ़ने-उतरने में सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन नहीं

बसों में सेनेटाइजर की उपलब्धता नहीं

बिना मास्क के यात्रियों ने यात्रा की

बस स्टैंडों की आवश्यक साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन में कमी

कहीं भी माइकिंग की नहीं थी व्यवस्था

दंडाधिकारी व पुलिस की भी नहीं थी प्रतिनियुक्ति

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें