1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. irctc indian railways news tatkal quota in vananchal express train running between bihar and jharkhand has stopped all concessions in special train is closed now skt

IRCTC/Indian Railways: बिहार-झारखंड के बीच चलने वाली इस ट्रेन में तत्काल कोटा किया गया समाप्त, तमाम रियायतें बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railways : सांकेतिक फोटो
IRCTC/Indian Railways : सांकेतिक फोटो
फाइल फोटो

Indian Railways/ Train News: भागलपुर-रांची के बीच स्पेशल बनकर चल रही वनांचल एक्सप्रेस(vananchal express) में तत्काल कोटा को समाप्त कर दिया है. जनरल, स्लीपर से लेकर एसी क्लास में एक भी कोटा नहीं है. इमरजेंसी में यात्रा करनेवालों को इससे परेशानी होगी. लॉकडाउन की वजह तकरीबन आठ माह तक वनांचल एक्सप्रेस ट्रेन नहीं चली. लॉकडाउन के बाद यानी, एक दिसंबर से ट्रेन चल रही है.

इस स्पेशल ट्रेन में स्पेशल किराया लागू है. स्पेशल ट्रेन के नाम पर ट्रेन में तमाम रियायतें बंद कर दी गयी है. इधर कंफर्म टिकट नहीं मिलने से यात्रियों के लिए तत्काल कोटे पर यात्रा करने का विकल्प था. अब इस सुविधा से यात्रियों को वंचित रहना पड़ेगा. हालांकि, भागलपुर से दिल्ली, हावड़ा, अगरतल्ला, जम्मूतवी, मुंबई आदि के लिए स्पेशल बनकर चल रही ट्रेनों में तत्काल कोटे पहले की तरह मान्य है.

स्पेशल के नाम चल रही एक्सप्रेस, मेल ट्रेनों में रियायत टिकटों पर रोक लगाने से दिव्यांग, बुजुर्ग व मरीजों को बेबस होना पड़ रहा. यात्रा के लिए पूरा पैसा देना पड़ रहे. सभी तरह की रियायत पर पूरी तरह से रोक लगा दी है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें