1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. irctc indian railways news godda delhi humsafar express via bhagalpur to start from 8 april know route chart skt

Train News: बिहार-झारखंड से दिल्ली का सफर होगा आसान, गोड्डा से भागलपुर होकर दिल्ली के लिए 8 अप्रैल से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
8 अप्रैल से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस
8 अप्रैल से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस
socia media
  • मालदा डिवीजन की पहली हमसफर एक्सप्रेस आठ अप्रैल की सुबह सजा-धजा कर भेजी जायेगी गोड्डा, वहां से हरी झंडी दिखा किया जायेगा रवाना

  • भागलपुर-किऊल-गया-पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होगा परिचालन का रूट

  • भागलपुर-नयी दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस की जगह चलेगी हमसफर

भागलपुर के रास्ते गोड्डा से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने जा रही मालदा डिवीजन की पहली हमसफर एक्सप्रेस का रैक भागलपुर पहुंच गया है. यह 21 एलएचबी कोच का एक रैक है और नागपुर से आया है. दरअसल, आठ अप्रैल से हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन गोड्डा से आनंद विहार टर्मिनल के बीच शुरू होगा. इस ट्रेन को उस दिन हरी झंडी दिखाकर रवाना की जायेगी.

उद्घाटन समारोह में सांसद निशिकांत दुबे, डीआरएम सहित रहेंगे मौजूद

इधर, हमसफर एक्सप्रेस के रैक का मेंटेनेंस भागलपुर में कैरेज एंड वैगन विभाग करेगा. आठ अप्रैल की सुबह में ट्रेन को सजाकर गोड्डा भेजा जायेगा. ताकि, वहां से दोपहर तीन बजे इसे हरी झंडी दिखायी जा सके. इस अवसर पर उद्घाटन समारोह का भी आयोजन होगा. इसमें गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, डीआरएम यतेंद्र कुमार सहित रेलवे के अधिकारी मौजूद रहेंगे.

भागलपुर यार्ड में अभी रैक रखने की जगह नहीं :

हमसफर एक्सप्रेस का रैक आ तो गया, लेकिन इसे रखने की जगह अभी भागलपुर यार्ड में नहीं है. इस कारणवश जहां जगह रहेगी, वहां इसे खड़ी की जायेगी. इसके बाद गोड्डा में उद्घाटन समारोह के दिन यानी, आठ अप्रैल को सजा-धजा कर भेजी जायेगी.

किऊल-गया-डीडीयू के रास्ते चलेगी हमसफर :

जिस तरह से भागलपुर-नयी दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस चलती थी. ठीक उसी तरह से यह हमसफर ट्रेन किऊल-गया-पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन के रास्ते चलेगी. इस ट्रेन के चलने से राजधानी एक्सप्रेस की कमी नहीं रहेगी. भागलपुर और झारंखड के पैसेंजरों को काफी राहत मिलेगी.

यात्रियों को होगा फायदा

दरसअल, भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चल रही विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल पूर्व बिहार की एक महत्वपूर्ण ट्रेन है. इस ट्रेन की सीटें हमेशा भरी रहती है. ऐसे में हमसफर के चलने से यात्रियों को फायदा होगा. दूसरी ट्रेनों पर यात्रियों का दबाव थोड़ा कम होगा. गोड्डा से भागलपुर होकर दिल्ली के लिए 8 अप्रैल से हमसफर एक्सप्रेस चलने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें