1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. infection with people from other states half a dozen people found positive during testing in bhagalpur bihar asj

दूसरे प्रदेश से लोग साथ ला रहे संक्रमण, जांच में मिले आधा दर्जन लोग पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
प्रतीकात्मक तस्वीर.

भागलपुर : एक सप्ताह में जिले में दूसरे प्रदेश से आये लगभग आधा दर्जन से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो गये हैं. इसकी जानकारी सदर अस्पताल और निजी क्लिनिक में जांच के बाद हुई है. यह लोग अपना दूसरे प्रदेश का पता जांच में लिखवा देते हैं, जिससे मरीजों के बारे में पूरी जानकारी पता करना आसान नहीं होता है. अब विभाग ऐसे लोगों से स्थानीय पता मांग रहा है, जिससे अगर यह पॉजिटिव पाये गये, तो इन पर नजर रखी जा सके.

उत्तराखंड, झारखंड, उत्तर प्रदेश से आये लोग हो रहे पॉजिटिव

पिछले एक सप्ताह में लगभग एक दर्जन लोग दूसरे राज्य से भागलपुर पहुंचे. इन सभी ने सदर अस्पताल और निजी लैब में कोरोना जांच करायी. आधा दर्जन से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण का शिकार पाये गये. निजी लैब में जब इन लोगों से स्थानीय पता पूछा गया, तो बताने से इंकार कर दिया.सरकारी अस्पताल में यह लोग बाहरी पता पर जांच करा आराम से निकल जा रहे हैं. इन लोगों से जो नंबर लिया जाता है उस पर पॉजिटिव होने के बाद कॉल किया जाता है, तो वह आउट ऑफ रेंज बताता है. ऐसे में पॉजिटिव कहां हैं इसकी पूरी जानकारी नहीं हो पाती है.

ऐसे लोगों की लापरवाही से फैल सकता है संक्रमण

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कम से कम 14 दिन होम आइसोलेशन में रहना जरूरी है. ऐसे में यह पॉजिटिव कहां हैं इसकी पूरी जानकारी नहीं होने से संक्रमण खतरा पैदा हो गया है. बताया जा रहा है कि यह लोग जांच कराने आये तो इनके पास बड़ा-बड़ा बैग था. जिससे लग रहा था कि यह लोग बाहर से आये हैं. पूछने पर यह लोग कुछ खास नहीं बताना चाह रहे थे. संभावना है कि यह लोग अपने प्रदेश निकल गये हो.

खगड़िया की कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत

भागलपुर .जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मंगलवार को खगड़िया से आयी कोरोना पॉजिटिव सरिता देवी की मौत हो गयी. तबियत बिगड़ने के बाद 12 सितंबर को परिजन महिला को लेकर अस्पताल आये थे. वहां उनको भरती करने के बाद 13 सितंबर को आइसीयू में शिफ्ट किया गया. डॉ ओवेद अली की यूनिट में महिला का इलाज चल रहा था. मंगलवार को इनका देहांत हो गया. हॉस्पिटल मैनेजर सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि शव को कोविड प्रोटोकॉल के तरह सुरक्षित कर दिया गया है. परिजन के आने पर शव को सौंप दिया जायेगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें