1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. increasing diabetes level in positive patients chronic diabetes at 17 in bhagalpur bihar asj

पॉजिटिव मरीजों में बढ़ रहा मधुमेह लेवल, 17 को क्रॉनिक डायबिटिज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

भागलपुर : जिले के कोरोना पॉजिटिव गंभीर मरीजों में तेजी से सुगर लेवल बढ़ने का मामला सामने आ रहा है. दो दिन पहले जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 17 मरीजों का सुगर लेवल काफी बढ़ा हुआ मिला.

सभी मरीजों की उम्र 20 से 50 वर्ष के बीच है. इनको कोविड 19 की दवा के साथ-साथ इंसुलिन का भी डोज दिया गया है. मामले की जानकारी देते हुए आइसोलेशन सेंटर के नोडल पदाधिकारी डॉ हेमशंकर शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों का सुगर लेवल 550 तक पाया गया, जबकि सामान्य व्यक्ति का सुगर लेवल बिना खाना खाये 70-80 व खाना खाने के बाद 140-150 तक रहता है. ऐसे मरीजों का कहना है कि उन्हें सुगर की शिकायत कभी नहीं थी.

जानकारी के अनुसार एक कोरोना संक्रमित महिला डॉक्टर ने संक्रमण से पहले सुगर जांच कराया था. जांच में सुगर लेवल सही पाया गया था, पर पीड़ित होने के बाद उनका सुगर लेवल 550 तक पहुंच गया. डॉ हेमशंकर शर्मा ने बताया कि जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा है, नये-नये लक्षण सामने आ रहे हैं.

कई मरीजों को न्यूरो संबंधी परेशानी भी बढ़ रही है. कुछ मरीजों को लकवा व गठिया समेत न्यूरोलॉजिकल डिसफंक्शन की शिकायत सामने आयी है. तत्काल करायें इलाज : डॉ हेमशंकर शर्मा ने बताया जो कोरोना संक्रमित होने के बाद लेट से इलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं, वो ज्यादा परेशान हैं.

उन्होंने कहा कि लोगों को सर्दी, खांसी, बुखार व कोरोना के दूसरे लक्षण मिलने के बाद तत्काल जांच कराना चाहिए. इधर-उधर की दवा लेकर बीमारी को दबाने का प्रयास न करें.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें