1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. in bhagalpur kaharpur and two houses merged in kosi kosi water entered many houses of govindpur asj

भागलपुर के कहारपुर में और दो घर कोसी में विलीन, गोविंदपुर के कई घरों में घुसा पानी

हरिओ पंचायत के कोसी पार गांव कहारपुर में कोसी का भीषण कटाव जारी है. हर दिन घर कोसी के गर्भ में समा रहे हैं. गुरुवार को कोसी के जलस्तर में तो वृद्धि नहीं हुई, पर कटाव में नवल यादव और विजय यादव के घर नदी में विलीन हो गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कटाव
कटाव
प्रभात खबर

बिहपुर. हरिओ पंचायत के कोसी पार गांव कहारपुर में कोसी का भीषण कटाव जारी है. हर दिन घर कोसी के गर्भ में समा रहे हैं. गुरुवार को कोसी के जलस्तर में तो वृद्धि नहीं हुई, पर कटाव में नवल यादव और विजय यादव के घर नदी में विलीन हो गये. गांव का स्वास्थ्य उपकेंद्र बिल्कुल कटाव के मुहाने पर आ गया है. दक्षिण दिशा से इसका कटाव किसी समय भी हो सकता है.

गांव के सनातन सिंह, राजेश पासवान, द्ल्लू शर्मा, राजन शर्मा, शिव शंकर शर्मा, कपिलदेव रविदास व गौरी यादव ने बताया कि अब कटाव के मुहाने पर मूसो यादव, बौकू यादव, भक्कौ यादव, कैलाश रविदास, शक्कल रविदास, चानो शर्मा, धनंजय शर्मा व फूलो शर्मा सहित दर्जनों घर हैं. लोग अपने घरों से जहां तक संभव है सामान निकाल रहे हैं. ऐसा लगता है कि इस बार गांव का अस्तित्व नहीं बचेगा.

गोविंदपुर के कई घरों में घुसा कोसी का पानी

बिहपुर. हरिओ पंचायत के महादलित टोला गोविंदपुर मुसहरी के कटाव विस्थापितों ने बांध पर शरण ले रखी है, उनके घरों में कोसी की बाढ़ का पानी घुस गया है. गुरुदेव ऋषिदेव व हीरालाल ऋषिदेव ने बताया कि 50 घरों में पानी घुस गया है.

लोगों के सामने भोजन, स्वच्छ पेयजल, शौचालय की समस्या खड़ी हो गयी है. कई लोगों ने दूसरों के घर शरण ली है. गोविंदपुर गांव का अस्तित्व खत्म हो जाने के बाद विस्थापित बांध और त्रिमुहान घाट पर रह रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें