1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. in bhagalpur district of bihar 427 patients increased in one week the total number increased to 6796 asj

बिहार के इस जिले में एक हप्ते में बढ़ गये 427 मरीज, कुल संख्या बढ़कर हुई 6796

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 कोरोना
कोरोना
FILE PIC

भागलपुर . जिले में बुधवार को भी कोरोना संक्रमित नये मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी रहा. स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को आंकड़ा जारी कर बताया कि भागलपुर जिले में कोविड19 के नये 95 मरीज मिले. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 6796 हो गयी. एक्टिव मरीजों की संख्या 683 पहुंच गयी. बुधवार को मायागंज अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड से एक व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया. सीसीसी घंटाघर से एक भी मरीज को रिलीज नहीं किया गया. अबतक भागलपुर जिले में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ कर 6059 हो गयी है. बीते एक सप्ताह में भागलपुर जिले में कोरोना संक्रमित 427 मरीज मिले, 598 मरीज स्वस्थ हुए, जबकि चार मरीजों की मौत हुई. इस प्रकार एक सप्ताह में जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या से अधिक मरीज स्वस्थ हुए.

सात दिनों में चार मरीजों की मौत

सात दिनों में चार मरीजों के मरने की बात चिंता का विषय है. मंगलवार शाम सात बजे खगड़िया जिले की 32 वर्षीया महिला की मौत हो गयी. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रबंधक सुनील गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण से महिला को सांस लेने में परेशानी हो रही थी. वह दूसरे गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थी.

मायागंज अस्पताल में 60 की सैंपलिंग, सात नये कोविड मरीज भर्ती

सीसीसी घंटाघर के प्रभारी डॉ नीरज कुमार गुप्ता ने बताया इक्का दुक्का मरीज रोज भर्ती हो रहे हैं. फिलहाल मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है. अभी 13 मरीज सीसीसी में भर्ती हैं. मायागंज अस्पताल स्थित कोविड आइसोलेशन सेंटर में बुधवार को सात मरीजों का भर्ती किया गया. बुधवार को 60 कोरोना संदिग्ध की सैंपलिंग की गयी. एक मरीज को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया.

शहर में 245 की सैंपलिंग सात पाये गये पॉजिटिव

जिले में बुधवार को भागलपुर शहर व सभी प्रखंडों में कुल चार हजार से अधिक लोगों के कोरोना संक्रमण जांच के लिए सैंपल लिया गया. 245 लोगों की सैंपलिंग भागलपुर शहर में की गयी. सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को रेलवे स्टेशन परिसर में शुरू कोरोना जांच केंद्र व सदर अस्पताल को मिला कर करीब 245 व्यक्ति का सैंपल लिया गया. सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव रही. सभी पॉजिटिव लोगों को सीसीसी या घरों में आइसोलेट करने की प्रक्रिया चल रही है. जिले के विभिन्न प्रखंडों में जांच की रफ्तार तेज होगी.

तिलकामांझी में कोरोना जांच केंद्र की शुरुआत

सिविल सर्जन ने बताया कि गुरुवार को तिलकामांझी चौक स्थित दुर्गा मंदिर के निकट कोरोना संक्रमण जांच केंद्र की शुरुआत होगी. बुधवार को तिलकामांझी चौक पर केंद्र शुरू करने की तैयारी थी, लेकिन बिगड़ते मौसम से केंद्र की शुरुआत नहीं हो सकी. शहर के दो जगहों पर सार्वजनिक जांच केंद्र की शुरुआत से आम लोगों को जांच में परेशानी नहीं होगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें