1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. doctors at sadar hospital zip office workers 126 corona positive including five family members in bhagalpur bihar asj

सदर अस्पताल के डॉक्टर, जिप कार्यालय कर्मी, दो परिवार के पांच लोग समेत 126 कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना

भागलपुर : सोमवार को जिले में एक साथ 126 लोग संक्रमण का शिकार हो गये, जबकि एक की मौत हो गयी. इसमें शहरी क्षेत्र में रहने वाले 14 लोग शामिल हैं. इसमें सदर अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर, जिला परिषद का एक कर्मचारी व दो परिवार के चार सदस्य शामिल हैं. इसके साथ ही जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 5535 हो गयी है. 51 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. 4762 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 723 हो गया है.

सदर अस्पताल के सर्जन पॉजिटिव, ओपीडी बंद

सोमवार को राज्य स्वास्थ्य समिति, मायागंज अस्पताल के कोरोना लैब और एंटीजन जांच से आयी रिपोर्ट. पॉजिटिव होनेवालों में सदर अस्पताल के 39 वर्षीय सर्जन भी शामिल हैं. ज्ञात हो कि सोमवार को इन्होंने ओपीडी में ड्यूटी किया था. इस दौरान इन्होंने 110 लोगों का इलाज भी किया. सिविल सर्जन ने बताया कि डॉक्टर के संक्रमित होने के कारण मंगलवार को सदर अस्पताल का ओपीडी बंद कर पूरे परिसर को संक्रमणमुक्त किया जायेगा. वहीं जिला परिषद कार्यालय में तैनात 57 साल के एक कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

तीन दिन बाद बेटा-पति निकले कोरोना पॉजिटिव

लहेरी टोला में रहनेवाली एक महिला 27 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी. सोमवार को उसके तीन बच्चों व पति का कोरोना सैंपल लिया गया. इसमें आठ साल का मासूम बच्चा व उनका 53 वर्षीय पति कोरोना संक्रमण का शिकार पाये गये. तीनों को एक ही मकान के अलग-अलग कमरे में आइसोलेट कर दिया गया है, जबकि निगेटिव पाये गये दो अन्य बच्चों को उनकी नानी के घर भेज दिया गया है.

महमदाबाद में पिता के साथ बेटा-बेटी पॉजिटिव

महमदाबाद में पिता अपनी बेटी ओर बेटा के साथ कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. यहां रहने वाले 60 वर्षीय बुजुर्ग व इनका 20 साल का बेटा व 18 साल की बेटी संक्रमण का शिकार हो गये हैं. वहीं साहेबगंज के 60 वर्षीय बुजुर्ग व 35 साल की महिला, तिलकामांझी का 31 वर्षीय युवक व आदमपुर की 45 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमण का शिकार हो गयीं हैं.

डॉक्टर साहब ने जिनको देखा, हो रही उनकी खोज

सदर अस्पताल के चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने से पहले सोमवार को 110 लोगों को देख और उनका इलाज कर चुके थे. अब उनके पॉजिटिव आने के बाद उनके मरीजों की लिस्ट तैयार हो रही है. सभी की जांच होगी. इस लंबी लिस्ट के कारण मरीजों की संख्या ज्यादा होने की आशंका है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें