1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. department is still sending messages on corona positive in bhagalpur bihar asj

कोरोना पॉजिटिव हो गये निगेटिव पर विभाग अब भी भेज रहा मैसेज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

भागलपुर. राज्य स्वास्थ्य समिति से जारी मैसेज ने कोरोना की जंग जीत चुके मरीजों की परेशानी बढ़ा दी है. कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव हुए मरीजों के मोबाइल पर अब भी सैंपल देने के लिए धन्यवाद का मैसेज आ रहा है. इसमें कहा जा रहा हैं कि आप ने कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया है, ऐसे में रिपोर्ट आने तक घर में रहे लोगों से सामाजिक दूरी बना कर रखे. अब लोग सवाल कर रहे हैं कि जब सैंपल दिया ही नहीं गया है, तो मैसेज क्यों भेजा जा रहा है.

क्यों हो रही है परेशानी

पांच दिन पहले स्वास्थ्य विभाग का सर्वर डाउन चल रहा था. इससे कोरोना पॉजिटिव मरीजों का डाटा अपलोड नहीं हो पाया था. देर रात जब सर्वर ठीक हुआ, तो ऑपरेटर काे बुला कर डाटा अपलोड कराया गया. ऐसे में संभावना है कि जिन लोगों का डाटा अपलोड किया गया उनको मैसेज भेजा गया है. वहीं कई पॉजिटिव ऐसे भी हैं जिनको सिर्फ पंजीयन का मैसेज आया उसके बाद निगेटिव-पॉजिटिव रिपोर्ट का कोई मैसेज आज तक नहीं आया है. ज्ञात हो कि राज्य स्वास्थ्य समिति, पटना की ओर से सभी लोगों को मैसेज भेजा जाता है.

मरीज भी दे देते हैं किसी और का नंबर

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो कुछ लोग सैंपल देने के वक्त अपना नहीं किसी और का नंबर दे देते हैं. ऐसे में जो नंबर रजिस्ट्रड होता है, उसी पर मैसेज भेजा जाता है. इससे भी गड़बड़ी होती है.

सीसीसी से दो लोग डिस्चार्ज हो गये घर

भागलपुर. कोविड केयर सेंटर घंटाघर से बुधवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज पूरी तरह ठीक हो अपने घर चले गये. इनकी गहन जांच डॉ अशोक मंडल और डॉ खालिद रिजवान ने की. जांच में दोनों फिट मिले. सेंटर प्रभारी डॉ नीरज कुमार गुप्ता ने बताया कि ठीक होने वाले में सबौर के श्यामा कांत झा और नाथनगर रामपुर के दिवाकर मंडल शामिल हैं. दस दिन तक इन दोनों को गहन निगरानी में रखा गया. डिस्चार्ज करने के बाद दोनों को विटामिन सी की दवा देकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगा कर कम से कम 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है.

सबौर में मिले सात कोरोना संक्रमित

सबौर. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से कुरपट व स्वास्थ्य केंद्र में शिविर लगा कर बुधवार को कोरोना का जांच की गयी. 215 एंटीजन व पांच आरटीपीसीआर जांच में कुरपट गांव के एक ही मोहल्ले के सात लोग संक्रमित पाये गये हैं. इसमें तीन महिलाएं, दो बच्ची व एक युवक व एक बच्चा शामिल है. पूर्व में हुई जांच में संक्रमित लोगों के परिजन भी संक्रमित हो रहे हैं. इसी को आधार मान कर बुधवार को जांच की गयी, जिसमें सात लोग संक्रमित मिले हैं. जानकारी स्वास्थ्य केंद्र के नोडल पदाधिकारी डॉ श्याम नारायण ने दी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें