1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. coronavirus symptoms cases in bihar last 24 hours in hindi update news bhagalpur covid 19 vaccine rdy

Corona Virus: भागलपुर में 41 दिन बाद फिर मिले कोरोना के दो मरीज, संपर्क में आये सभी लोगों की होगी जांच

भागलपुर जिले के धनौरा एकचारी निवासी 60 साल की महिला अपने बेटे के साथ 11 अप्रैल को इलाज कराने मायागंज अस्पताल आयी थी. यह संक्रमित मिली. दूसरी कोरोना पॉजिटिव मरीज 40 साल की लक्मीपुर की रहने वाली है. ये मायागंज अस्पताल में इलाज कराने आये थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
corona virus
corona virus
Social Media

भागलपुर जिले में 41 दिन के बाद एक बार फिर दो कोरोना के मरीज मिले हैं. इससे पहले चार मार्च को जिले में एक संक्रमित व्यक्ति पाया गया था. सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया की जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आरटीपीसीआर जांच के बाद दो महिला कोरोना संक्रमण का शिकार पायी गयी. भागलपुर जिले के धनौरा एकचारी निवासी 60 साल की महिला अपने बेटे के साथ 11 अप्रैल को इलाज कराने मायागंज अस्पताल आयी थी. यह संक्रमित मिली.

संपर्क में आये लोगों की होगी जांच

संक्रमित महिला के पुत्र ने बताया की 25 अप्रैल का अस्पताल में इनका ऑपरेशन होना था. बेड नहीं मिलने की वजह से हमने मां का कोरोना जांच कराया. इसके बाद घर लेकर चले आये. इसके बाद हमने अपनी मां को घर से अपनी बहन के पास उस्टू भेज दिया. दूसरी कोरोना पॉजिटिव मरीज 40 साल की लक्मीपुर की रहने वाली है. ये मायागंज अस्पताल में इलाज कराने आये थी. जांच रिपोर्ट आने के बाद ये दोनों संक्रमण का शिकार पायी गयी. अब विभाग इन दोनों महिलाओं की तलाश में लग गया है. हेल्थ विभाग इनके संपर्क में आये लोगों की जांच के लिए टीम भेजने वाली है.

रेलवे स्टेशन में शुरू होगी कोरोना जांच

कोरोना संक्रमण की आहट के बाद अब रेलवे स्टेशन में एक बार फिर जांच आरंभ किया जायेगा. सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया की गुजरात, दिल्ली, मुंबई से आने वाले यात्रियों का खास तौर पर स्टेशन परिसर में ही बने शिविर में कोरोना जांच की जायेगी. इसके लिए टेक्नीशियन का ड्यूटी रोस्टर बनाने का निर्देश जारी कर दिया गया है.

नवगछिया में चलाया गया मास्क जांच अभियान

नवगछिया के इस्माइलपुर थाना की पुलिस ने चांदनी चौक, इस्माइलपुर हाट और केलाबाड़ी चौक पर मास्क जांच अभियान चलाया. इस दौरान लोगों से मास्क लगाने और मोटरसाइकिल सवारों को हेलमेट पहनने की सलाह दी. थानाध्यक्ष मणि पासवान ने बताया कि बिना मास्क पहने घूम रहे दो लोगों से सौ रुपये जुर्माना वसूला गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें