1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. clat result released garima banka state topper of bhagalpur asj

क्लैट का रिजल्ट जारी, भागलपुर की गरिमा बंका स्टेट टॉपर

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) का रिजल्ट बुधवार देर रात जारी हुआ. रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट clatconsortiumofnlu.ac.in पर जाकर देख सकते हैं. इसमें भागलपुर के खरमनचक मुहल्ला निवासी गरिमा बंका स्टेट टॉपर हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गरिमा बंका
गरिमा बंका
प्रभात खबर

पटना. कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) का रिजल्ट बुधवार देर रात जारी हुआ. रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट clatconsortiumofnlu.ac.in पर जाकर देख सकते हैं. इसमें भागलपुर के खरमनचक मुहल्ला निवासी गरिमा बंका स्टेट टॉपर हैं. वहीं, पश्चिमी चंपारण जिले के रामनगर के अरुणोदय को राज्य में दूसरा और खगड़िया के मयंक को तीसरा स्थान मिला है.

गरिमा का ऑल इंडिया रैंकिंग में नौवां स्थान है और उन्हें 113.02 अंक मिले हैं. वहीं, अरुणोदय का आॅल इंडिया रैंक 21 है और उन्हें 109.75 अंक मिले हैं. वहीं, बिहार के सेकेंड टॉपर मयंक को आॅल इंडिया रैंक 97 और 102.50 अंक प्राप्त हुए हैं.

क्लैट के आयोजन के बाद सीएनएलयू ने यूजी और पीजी दोनों ही के लिए प्रोविजिनल आंसर की 23 जुलाई को जारी की थी. इसके बाद स्टूडेंट्स से आपत्ति मांगी गयी थी. आपत्तियों की समीक्षा के बाद सीएनएलयू ने क्लैट यूजी 2021 के प्रश्न संख्या 143 को रद्द कर दिया है और प्रश्न संख्याओं 61, 86, 98 और 145 के पहले जारी आंसर की में संशोधन किया है.

इसी प्रकार क्लैट पीजी 2021 के प्रश्न संख्या 116 के आंसर की को भी बदला गया है. इस प्रकार क्लैट 2021 के फाइनल आंसर भी क्लैट रिजल्ट 2021 के साथ जारी कर दिया गया है.

काउंसेलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन आज तक

रिजल्ट के साथ ही पहली मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गयी है. फर्स्ट काउंसेलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गयी है. सफल स्टूडेंट्स 30 जुलाई की दोपहर 12 बजे तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. मेरिट लिस्ट के आधार पर काउंसेलिंग प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

काउंसेलिंग फीस के रूप में प्रत्येक स्टूडेंट्स को 50 हजार रुपये जमा करानी होगी. इसके लिए एक विंडो शुरू की गयी है. यह काउंसेलिंग फीस बाद में यूनिवर्सिटी फीस के रूप में जोड़ दिया जायेगा. काउंसेलिंग में शामिल स्टूडेंट्स की फर्स्ट मेरिट लिस्ट एक अगस्त को प्रकाशित की जायेगी.

शॉर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को सीट को स्वीकार या लॉक करना होगा और दस्तावेजों को अपलोड करना होगा. पांच अगस्त से पहले एनएलयू को शुल्क का भुगतान भी करना होगा. इसके बाद दूसरी आवंटन सूची नौ अगस्त को प्रकाशित की जायेगी. तीसरी आवंटन सूची 13 अगस्त को जारी की जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें