1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar vidhan sabha election 2020 bjp first candidate list released pawan yadav contest from kahalgaon seat skt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा ने कहलगांव सीट पर पवन यादव को बनाया प्रत्याशी, कांग्रेस उम्मीदवार से होगी टक्कर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Social media

भागलपुर: एनडीए गठबंधन ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सीटों को लेकर सारे संशय खत्म कर दिए हैं. भाजपा और जदयू ने आज पटना में संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की और सीटों की स्थित भी स्पष्ट कर दी है. आगामी चुनाव में जदयू के पास 122 तो भाजपा के हिस्से में 121 सीटें आई हैं. प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा ने सीट बंटवारे की स्थिति स्पष्ट करते हुए बाद में सीटों की सूची भी जारी कर दी. वहीं पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए कुल 27 उम्मीदवारों का नाम भी बीजेपी ने घोषित कर दिया है.

कहलगांव में पवन यादव की कांग्रेस से टक्कर  

एनडीए गठबंधन में हुए सीट बंटवारे के अनुसार, भागलपुर जिले की चार विधानसभा सीटें भाजपा के खाते में आई है, जिसपर बीजेपी अपना उम्मीदवार उतारेगी. भागलपुर जिलान्तर्गत आने वाली कुल 7 सीटों में एक पर मतदान पहले चरण में होने वाला है. जिसके लिए भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. कहलगांव विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्यासी पवन यादव होंगे. जिनकी टक्कर कांग्रेस उम्मीदवार से होगी. इस सीट से वर्तमान में कांग्रेस के सदानंद सिंह विधायक हैं. हालांकि इस बार उनके पुत्र शुभानंद के चुनाव लड़ने के भी कयास लगाए जा रहे हैं.

कहलगांव सीट पर पहले चरण में 28 अक्टूबर को मतदान

बता दें कि भागलपुर जिले में इस बार दो चरणों में मतदान किया जाएगा. कहलगांव सीट पर पहले चरण में यानि 28 अक्टूबर को मतदान होगा. जबकि नाथनगर, पीरपैंती, गोपालपुर, बिहपुर, भागलपुर और सुल्तानगंज सीट पर दूसरे चरण यानि 03 सितंबर को मतदान कराया जाएगा. पहले चरण के लिए नामांकन दाखिला की अंतिम तिथि 08 सितंबर है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें