1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar news thieves blew 13 lakh jewelery from jewelery shop suspected in cctv police officials are trying to identify rdy

ज्वेलरी दुकान से चोरों ने उड़ाए 13 लाख के आभूषण, सीसीटीवी में आया संदिग्ध, पहचान करने में जुटे पुलिस पदाधिकारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ज्वेलरी दुकान से चोरों ने उड़ाए 13 लाख के आभूषण, पूछताछ करती पुलिस
ज्वेलरी दुकान से चोरों ने उड़ाए 13 लाख के आभूषण, पूछताछ करती पुलिस
प्रभात खबर

नवगछिया. नवगछिया स्थित छोटी ठाकुरबाड़ी रोड स्थित श्री गणेश कंपलेक्स में शुभम ज्वेलरी दुकान में अज्ञात चोरों ने बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात को ₹13 लाख के जेवरातों की चोरी कर ली है. दुकान के संचालक रंगरा के भवानीपुर गांव के निवासी शुभम कुमार को घटना की जानकारी तब हुई जब दुकान के आसपास रहने वाले लोगों ने फोन पर उन्हें सूचना दी.

चोर पीछे के रास्ते से कंपलेक्स में दाखिल हुए और शटर को काटकर दुकान को लगभग खाली कर दिया है. घटना के बाद मौके पर पहुंचे नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार और थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार सहित पुलिस बलों ने मामले की छानबीन की है. दोपहर बाद तक पुलिस पदाधिकारी दुकान के पास कैंप कर रहे थे.

मामले के उद्भेदन के लिए खोजी कुत्तों की भी मदद ली गई है. आस पास के दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज से यह स्पष्ट हुआ है बुधवार को रात्रि नौ बजकर 24 मिनट पर दो लड़के दुकान के पास वाली गली में दाखिल हुए हैं और करीब ग्यारह बजे रात में दोनों गली से बाहर निकले हैं. दोनों की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

इधर दुकान के आस पास और कम्प्लेक्स की छत पर मिले पैरों के निशान से यह स्पष्ट हुआ है कि चोर पहले दुकान के वास वाली गली में दाखिल हुए और वहां से कम्प्लेक्स के छत पर चढ़ गए. फिर सीढ़ियों के सहारे अंदर दाखिल हुए और दुकान के पीछे वालो शटर को उखाड़ कर चोर दुकान में दाखिल हो गए लाखों का माल उड़ा लिया. दुकान के संचालक शुभम कुमार और उसके चाचा अखिकेश कुमार भारती उर्फ पिक्कू ने बताया कि दुकान से करीब 13 लाख के आभूषणों की चोरी कर ली गयी है.

दोनों ने कहा कि बुधवार को शाम ही डेढ़ से दो लाख रुपये के आभूषणों को दुकान में ला कर रखा था. दोनों संचालकों ने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम देने वाले को यहां की भौगोलिक स्थिति की पूरी जानकारी थी. घटना में आस पास के लोगों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता है. दोनों ने कहा कि चोरी में कोई ऐसा भी एक्सपर्ट शामिल है जो जेवरों की पहचाना करना अच्छी तरह से जनता है. क्योंकि कुछ रोल गोल्ड के आभूषणों और कम कीमती आभूषणों को चोरों ने छोड़ दिया है.

घटना के बाद नवगछिया बाजार में व्यवसायियों के बीच दहशत का माहौल है. दुकान का संचालक शुभम कुमार बजरंग दल का सक्रिय कार्यकर्ता है. नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार ने जानकारी देते हुए है कि चोरी की घटना हुई है. घटना के उद्भेदन के लिये पुलिस ने एड़ी चोटी का जोड़ लगा दिया. पुलिस के पास जितने भी संसाधन है उसका प्रयोग किया जा रहा है. उम्मीद है जल्द ही घटना का उद्भेदन किया जाएगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें