1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar mlc election date 2020 two candidates enrolled on the fourth day from kosi graduate constituency bhagalpur asj

Bihar mlc Election Date 2020 : कोसी स्नातक क्षेत्र से चौथे दिन दो अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार विधान परिषद
बिहार विधान परिषद

भागलपुर : बिहार विधान परिषद के कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए सोमवार सेप्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय में नामांकन की प्रक्रिया जारी है. नामांकन केचौथे दिन दो निर्दलीय अभ्यर्थियों ने सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह उपनिदेशक कल्याण गिरीश चंद्र पांडेय के समक्ष दो-दो सेट में नामांकन पर्चादाखिल किया.

इनमें पहला नामांकन भागलपुर निवासी संजय चौहान और दूसरानामांकन सुपौल निवासी गोविंद झा ने किया. दोनों अभ्यर्थी सादगी के साथ अपने दो सहयोगी के साथ नामांकन कक्ष में पहुंचे और नामांकन पर्चा दाखिलकर लौट गये. नामांकन के दौरान निर्दलीय प्रत्याशी संजय चौहान ने कहा कि25 वर्षों से शिक्षक के रूप में समाज की सेवा की है.

समाज से गुरूदक्षिणाएवं मजदूरी मांगने चुनाव में आये हैं. कोसी के मतदाताओं से अपील की है किएक बार उन्हें सेवा का अवसर दें. उनकी आवाज को सदन में दबने नहीं देंगे.वहीं निर्दलीय प्रत्याशी गोविन्द झा ने कहा कि अगर चुनाव में उनकी जीतहोती है तो पहली प्राथमिकता होगी कि सभी स्नातक या समकक्ष योग्यताधारी व्यक्तियों को मतदान करने का अधिकार दिलाएं.

उच्च सदन में जाने परनियोजित शिक्षकों, मान्यता प्राप्त कॉलेजों के प्राध्यापकों, संस्कृतविद्यालय व मदरसा विद्यालय के शिक्षकों एवं विद्वान अधिवक्ताओं के दर्दको बांटने तथा उन्हें न्याय दिलाने का भरसक प्रयास करूंगा.बता दें कि नामांकन के पहले, दूसरे और तीसरे दिन किसी प्रत्याशी नेनामांकन नहीं किया.

चौथे दिन गुरुवार को दो अभ्यर्थियों ने नामांकन करखाता खोला है. हालांकि पहले दिन तीन अभ्यर्थी एवं दूसरे दिन 06 अभ्यर्थीएवं तीसरे दिन तीन अभ्यर्थियों ने नामांकन करने के लिए एनआर रसीद कटानेके साथ नामांकन करने वालों की सूची में कुल 12 नाम अवश्य दर्ज कराया है.कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत 14 जिला आते हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें