1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar election first phase old age voters in bihar election 2020 voted in bihar chunav 2020 in bhagalpur munger jamui lakhisarai banka skt

Bihar election 2020: किसी की उम्र 100 पार तो कोई शरीर से लाचार, फिर भी हौसलों के दम पर वोट डालने आए ये मतदाता...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मतदाता
मतदाता
प्रभात खबर

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण का मतदान बुधवार को हुआ. कोरोनाकाल में हो रहे बिहार चुनाव 2020 में इस बार कई विधानसभा क्षेत्रों में लाचारी पर हौसले भारी पड़ते दिखे. कहीं 100 के करीब उम्र के मतदाता तो कहीं दूसरों के सहारे चलकर मतदान करने आए मतदाता दिखे.

100 साल आयु पूरी होने पर भी हौसले जवां

कोरोनाकाल के दौर में जहां लोग अपने घरों में रहना ज्यादा पसंद करते हों वहीं कई बूथों पर ऐसे नजारे भी देखने को मिले जब 100 साल आयु पूरा किए मतदाता भी लोकतंत्र के सबसे बड़े महोत्सव यानि चुनाव पर्व में भाग लेते दिखे.

कहलगांव विधानसभा क्षेत्र में 105 साल की वोटर ने डाला वोट

भागलपुर जिला के कहलगांव विधानसभा क्षेत्र में भी कई ऐसे मतदाता दिखे जो हौसलों के साथ बूथ पर आकर वोट करते दिखे. कहलगांव की तेतरी देवी ने कन्या उच्च विद्यालय भोलासर में मतदान किया. जिनकी उम्र 105 साल की थी. तेतरी देवी ने कहा कि वो वोट देना नहीं भूलती और इसलिए इस बार भी आकर अपना मत दिया.

100 व 95 साल की वोटर

वहीं तारड की 100 वर्षिय गौरी देवी ने भी अपने ढ़ले हुए उम्र को हौसलों से हराया और मतदान करके मिशाल पेश की. साथ ही 95 साल की उम्र पूरा कर चुकीं जागेश्वरी देवी ने कहलगांव के सरसहाय उच्च विद्यालय में बूथ नंबर 164 पर अपना वोट किया.

लखीसराय में भी देखने को मिले हौसलों से भरे वोटर 

लखीसराय के सूर्यगढ़ा विधानसभा में भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला जब मध्य विद्यालय इटौन में वोट डालने के लिए जाते और दिव्यांग चाचा और भतीजा अपने व्हीलचेयर से बूथ पर पहुंचे और मतदान किया. सूर्यगढ़ा विधानसभा के मतदान केंद्र संख्या 67 पब्लिक हाईस्कूल सूर्यगढ़ा में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब व्हीलचेयर से बुजुर्ग महिला को मतदान कक्ष तक बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मी लेकर गए.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें