1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar election 2020 news updates father of rjd mla ram vilash paswan contesting bihar chunav as independent candidate from pirpainti vidhan sabha skt

Bihar Chunav 2020: राजद विधायक को मात देने चुनावी मैदान में उतरे उनके पिता, इस सीट से निर्दलीय लड़ रहे हैं चुनाव...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजद विधायक रामविलास पासवान व उनके पिता
राजद विधायक रामविलास पासवान व उनके पिता
Social media

बिहार चुनाव 2020 का शंखनाद हो चुका है. विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में उतरे उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया जारी है. भागलपुर जिले का पीरपैंती विधानसभा क्षेत्र इस बार पिता-पुत्र का चुनावी मैदान में एक दूसरे के आमने-सामने होने के कारण बेहद चर्चे में है.

पीरपैंती सीट से राजद प्रत्याशी के पिता भी मैदान में 

पीरपैंती सीट महागठबंधन के तरफ से राजद के खाते में गई है. जहां से राजद ने पिछली बार 2015 में चुनाव जीते नेता रामविलास पासवान को ही फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है.वहीं इसी सीट से चुनाव लड़ने रामविलास पासवान के पिता उधाली पासवान भी मैदान में हैं. उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन किया है.

भाजपा उम्मीदवार को हराकर जीता था 2015 का चुनाव 

बता दें कि पीरपैंती सीट पर मतदान दूसरे चरण में 3 नवंबर को होना है. भाजपा ने इस सीट से ललन पासवान को अपना उम्मीदवार बनाया है. 2015 के चुनाव में भी राजद के रामविलास पासवान व भाजपा के प्रत्याशी रहे ललन पासवान के बीच ही टक्कर हुई थी. जिसमें राजद प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी को 5144 मतों से शिकस्त दी थी.

पिछली बार भी लड़े थे चुनाव 

वहीं पिछली बार की तरह इस बार भी रामविलास पासवान के पिता का बतौर निर्दलीय नामांकन करना चर्चे में जरूर है. हालांकि उन्होंने पिछली बार आखिरी समय में अपना नामांकनवापस ले लिया था.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें