1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar election 2020 counting of votes in two strong rooms of bhagalpur three tier security deployment of para military force for vote counting skt

Bihar Election 2020: त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच भागलपुर के दो स्ट्रांग रूम में होगी मतगणना, पैरामिलिट्री फोर्स की भी रहेगी तैनाती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच भागलपुर के दो स्ट्रांग रूम में होगी मतगणना
त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच भागलपुर के दो स्ट्रांग रूम में होगी मतगणना
प्रभात खबर

विगत दिनों भागलपुर जिला के सात विधान सभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद अब भागलपुर पुलिस और जिला प्रशासन मतगनणा को लेकर सुरक्षा और व्यवस्था की तैयारियों में जुटा हुआ है. सात सीटों के लिये होने वाले मतगनणा को लेकर भागलपुर में दो स्ट्रांग रूम बनाये गये हैं. इनमें से एक बरारी थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक कॉलेज में है और दूसरा जीरोमाइल थाना क्षेत्र के महिला आइटीआइ में है. दोनों ही जगहों पर सुरक्षा चाक चौबंद की गयी है.

वर्तमान में स्ट्रॉन्ग रूम केंद्र पर दो स्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं. इनमें पहले और बाहरी घेरे में भागलपुर जिला बल के पदाधिकारी और जवान शामिल हैं और भीतर सीआरपीएफ (पारा मिलिट्री फोर्स) को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गयी है. इसके अलावा चप्पे चप्पे पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. इसका सेंटर मतगणना केंद्र परिसर में ही बनाया गया है. वहीं भागलपुर के वरीय अधिकारी इसे अपने दफ्तरों से भी इंटरनेट के माध्यम से देख सकते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार 10 नवंबर को होने वाली मतगणना के दिन मतगणना केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं. जोकि सुरक्षा और विधि व्यवस्था के साथ साथ कोविड 19 के गाइडलाइंस का पालन कराना भी सुनिश्चित कराएंगे. त्रिस्तरीय सुरक्षा कवच में पहले और बाहरी घेरे में भागलपुर पुलिस जिला बल के अफसर व जवान रहेंगे. दूसरे और मध्य घेरे में बीएमपी जवानों को लगाया जायेगा. वहीं भीतरी और आखिरी घेरे में पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की जायेगी. वर्तमान में बीएमपी जवान शनिवार को होने वाले तीसरे चरण के मतदान में लगाये गये हैं. मतदान पूर्ण कराने के बाद मतगनणा केंद्रों पर उन्हें प्रतिनियुक्त किया जायेगा.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें