1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar election 2020 bjp congresss ljp and independent candidates nomination in bhagalpur constituency skt

Bihar Election 2020: भागलपुर में बजा चुनावी बिगुल, भाजपा, कांग्रेस व लोजपा प्रत्याशियों के अलावा दो बागियों ने जमा किया नामांकन शुल्क

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भागलपुर में बजा चुनावी बिगुल
भागलपुर में बजा चुनावी बिगुल
social media

Bihar Assembly Election 2020, Bhagalpur Candidates Nomination : बिहार चुनाव 2020 के शंखनाद होने के बाद अब भागलपुर में भी चुनाव का माहौल बन गया है. भागलपुर विधानसभा क्षेत्र में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए भाजपा व कांग्रेस के साथ इस बार लोजपा और निर्दलीय उम्मीदवार भी काफी चर्चे में हैं. आज मंगलवार को तीनों दलों के उम्मीदवार समेत दो निर्दलीय चेहरों ने भी नामांकन शुल्क जमा किया.

भाजपा,कांग्रेस व लोजपा प्रत्याशी सहित 5 ने जमा किया नामांकन शुल्क

तीन चरणों में होने वाले बिहार चुनाव में भागलपुर का चुनाव दूसरे चरण में 3 नवंबर को होना है. जिसके लिए नामांकन जारी है. मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी रोहित पांडेय, कांग्रेस प्रत्याशी अजित शर्मा व लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा ने अपना नामांकन शुल्क जमा किया. वहीं पूर्व मेयर दीपक भुवानिया व विजय साह ने आज बतौर निर्दलीय अपना नामांकन शुल्क जमा किया.

जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय भाजपा के उम्मीदवार, कांग्रेस प्रत्याशी हैं अजित शर्मा

गौरतलब है कि एनडीए के तरफ से इस बार भी यह सीट भाजपा की झोली में गइ है. लेकिन इस बार उम्मीदवार बदलने के कारण यह सीट काफी चर्चे में है. भाजपा ने 2015 चुनाव के उम्मीदवार रहे अर्जित चौबे के बदले भागलपुर भाजपा के जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं भाजपा की टक्कर फिर पुराने कांग्रेस प्रत्याशी अजित शर्मा से ही होनी है, जो वर्तमान में भागलपुर के विधायक भी हैं. दूसरी तरफ लोजपा ने भी दोनों के खिलाफ यहां अपना उम्मीदवार खड़ा कर दिया है.

लोजपा से डिप्टी मेयर तो पूर्व मेयर निर्दलीय मैदान में 

लोजपा की तरफ से उम्मीदवार भागलपुर के डिप्टी मेयर राजेश वर्मा हैं. जिन्होंने बीजेपी का दामन छोड़ लोजपा का साथ हाल में ही पकड़ा है. वहीं भागलपुर के पूर्व मेयर व जदयू नेता दीपक भुवानिया भी निर्दलीय मैदान में उतर चुके हैं.

भाजपा कार्यकर्ता विजय साह ने भी निर्दलीय बन किया नामांकन 

बता दें कि भागलपुर में निर्दलीय उम्मीदवार पिछले चुनाव से ही बेहद चर्चे में रहने लगे जब भाजपा कार्यकर्ता विजय साह पार्टी से बगावत कर चुनाव मैदान में कूदे. हालांकि चुनाव के बाद उन्होंने फिर से बीजेपी ज्वाइन किया. लेकिन इस बार फिर वो निर्दलीय नामांकन शुल्क जमा कर इस सीट के चुनाव को लेकर चर्चे में हैं. भागलपुर विधानसभा सीट के चुनाव पर इस बार लोगों की खास नजर है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें