1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar corona latest updates of bhagalpur corona latest news updates 21 corona positive including relatives of media personnel and nurse officer of cleaning agency working in hospital also corona positive

मीडियाकर्मी व नर्स के रिश्तेदार सहित 21 कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कार्यरत सफाई एजेंसी का अधिकारी भी कोरोना की चपेट में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
  सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Twitter

भागलपुर : जिले में शनिवार को एक साथ 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. शहरी क्षेत्र में रहने वाले पॉजिटिव मरीजों की संख्या सात है. जबकि ग्रामीण क्षेत्र में 14 पॉजिटिव मरीज पाये गये है. इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 614 हो गयी है. जबकि कोरोना से ठीक होकर कुल 406 मरीज घर जा चुके हैं. शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार शहर में कार्यरत तीन मीडियाकर्मी कोरोना का शिकार हो गये हैं. इनकी उम्र 35, 45 व 50 वर्ष है.

अस्पताल में कार्यरत सफाई एजेंसी का 28 वर्षीय अधिकारी कोरोना का शिकार

जबकि जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कार्यरत सफाई एजेंसी का 28 वर्षीय अधिकारी कोरोना का शिकार हो गया है. इसी अस्पताल में तैनात नर्स की 21 वर्षीय रिश्तेदार भी कोरोना पॉजिटिव हो गयी है. जबकि जोगसर इलाके में रहने वाले एक 45 साल का युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस संख्या के बाद अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 26 तक पहुंच गया है.

विभिन्न प्रखंड में मिले 14 कोरोना पॉजिटिव

जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले के विभिन्न प्रखंड में कुल 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. इन सभी का सैंपल दो दिन पहले लिया गया था. जांच रिपोर्ट आने के बाद इनको सीसीसी सेंटर लाने के लिए एंबुलेंस के साथ टीम को भेज दिया गया. सभी को अस्पताल मेंभर्ती किया जायेगा.

शहर का मुख्य हिस्सा बन जायेगा कंटेनमेंट जोन

लगातार शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. यह सिलसिला इसी तरह जारी रहा तो आधा शहर हकंटेनमेंट जोन में बदल जायेगा. शनिवार को जोगसर इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इस इलाके को सील किया जायेगा. वहीं मीडियाकर्मी जहां से आते हैं वहां भी सील किया जायेगा.दक्षिणी क्षेत्र से भी एक मरीज सामने आया है. ऐसे में इस इलाके को भी अब सील किया जायेगा.

शहरी इलाके में मरीज

शहरी क्षेत्र में कोरोना लगातार पांव पसार रहा है. अब तक बहरेपुरा में आठ, कबीरपुर में एक, ततारपुर में तीन, मुंदीचक में दो, बरारी में तीन, तिलकामांझी में दो, मारवाड़ी टोला में दो, सदर अस्पताल में तीन, कचहरी चौक के समीप एक तो पोस्ट आफिस कर्मी दो, जोगसर में एक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. सभी का इलाज सीसीसी सेंटर में चल रहा है. इनमें से कई इलाके को अब तक सील नहीं किया गया है. पूरे इलाके को सेनिटाइज भी नहीं किया गया है.

53 की स्क्रीनिंग, 11 होम क्वारेंटिन

सदर अस्पताल में बने फ्लू कार्नर में शनिवार को कुल 53 लोगों का कोरोना स्क्रीनिंग किया गया. इनमें 11 लोगों में कोरोना का लक्षण दिखा जिसके बाद इनको होम क्वारेंटिन कर दिया गया है. 14 दिन तक होम क्वारेंटिन के बाद भी अगर कोरोना का लक्षण इनमें दिखा तो इनको जांच के लिए बुलाया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें