1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar chunav 2020 bhagalpur live news nominations continue in nearby districts know every moment updates related to election skt

Bihar Election 2020,Bhagalpur News Updates: भागलपुर में भाजपा, कांग्रेस व लोजपा के अलावा इन दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने जमा किया नामांकन शुल्क, जानें चुनाव से जुड़ी हर पल की अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Election 2020,Bhagalpur Live News Updates: बिहार चुनाव २०२० के लिए तृतीय व अंतिम चरण के तहत बिहार के 78 सीटों पर चुनाव होगा. जिसके लिए आज मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. तीसरे चरण का चुनाव 7 नवंबर को होगा. जिसमें जहानाबाद, अरवल, नवादा, कटिहार, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जैसे जिलों में चुनाव होंगे. वहीं रिजल्ट 10 नवंबर को जारी किया जाएगा.वहीं पहले और दूसरे चरण में होने वाले भागलपुर जिले के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है. भागलपुर में बागी उम्मीदवारों के कारण मुकाबला बेहद दिलचस्प हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपौल जिले में तीसरे चरण के तहत होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रारंभ

सुपौल जिले में तीसरे चरण के तहत होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रारंभ हो गया। प्रथम दिन मात्र एक नामांकन प्राप्त हुआ। जो सुपौल विधानसभा क्षेत्र में जय हिंद पार्टी के उम्मीदवार सुरेश कुमार आजाद के द्वारा दाखिल किया गया।

email
TwitterFacebookemailemail

भाइ के खिलाफ बिगुल फुकेंगे छोटे भाइ विधायक शाहनवजा आलम, राजद से हुए बागी

जोकीहाट से राजद उम्मीदवार पूर्व सांसद सरफराज आलम के विरुद्ध चुनाव लड़ेंगे विधायक शाहनवाज आलम. किया एलान, कहा समर्थकों की मांग पर चुनाव लड़ना मजबूरी.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनावी मुद्दा: चंदा इकट्ठा कर बनाते है जमुनिया नदी में पुल

नाथनगर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत दियारा क्षेत्र उपेक्षा का दंश झेल रहा है. शंकरपुर दियारा क्षेत्र में पुल नहीं होने के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शंकरपुर दियारा के जमुनिया नदी में तीन स्थानों पर पुलिया नहीं है. इसमें बुढ़ानाथ, किलाघाट व विवि के पीछे से पंचायत जाने का रास्ता है. स्थानीय लोग चंदा इकट्ठा कर तीनों जगह चचरी का पुल बना रहे हैं. बाढ़ के दिनों में चचरी पुल हर बार बह जाता है, तो नाव ही एकमात्र सहारा बचता है. बाढ़ खत्म होने के बाद ग्रामीण फिर से चचरी पुल बनाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सुपौल जिले में चरण के तहत होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रारंभ

सुपौल जिले में तीसरे चरण के तहत होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रारंभ हो गया। प्रथम दिन मात्र एक नामांकन प्राप्त हुआ। जो सुपौल विधानसभा क्षेत्र में जय हिंद पार्टी के उम्मीदवार सुरेश कुमार आजाद के द्वारा दाखिल किया गया।

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर से 5 प्रत्याशियों ने जमा किया नामांकन शुल्क 

तीन चरणों में होने वाले बिहार चुनाव में भागलपुर का चुनाव दूसरे चरण में 3 नवंबर को होना है. जिसके लिए नामांकन जारी है. मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी रोहित पांडेय, कांग्रेस प्रत्याशी अजित शर्मा व लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा ने अपना नामांकन शुल्क जमा किया. वहीं पूर्व मेयर दीपक भुवानिया व विजय कुमार साह ने आज बतौर निर्दलीय अपना नामांकन शुल्क जमा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

आशा नर्स को चुनाव में थर्मल स्केनिंग का ट्रेनिंग

बिहार में कोरोनाकाल के दौरान होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है.जिसके तहत मंगलवार को भागलपुर सदर अस्पताल में आशा नर्स को चुनाव में थर्मल स्केनिंग का ट्रेनिंग दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी नेता विजय साह भी मैदान में 

भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय साह ने एक बार फिर पार्टी से बगावत कर दिया है और भागलपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मन बना लिया. पिछले विधानसभा चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष रहते हुए बगावत की थी और चुनाव लड़ा था. इसके बाद पार्टी ने उन्हें छह वर्षों के लिए निलंबित कर दिया था. हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले देशभर में पार्टी की ओर से निलंबित किये गये कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को फिर पार्टी में शामिल कर लिया गया था. इसमें विजय साह को भी शामिल कराया गया था. वर्तमान में उन्हें भाजपा की ओर से नाथनगर विधानसभा क्षेत्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

14 उम्मीदवार कहलगांव सीट पर लड़ेंगे चुनाव 

बिहार चुनाव २०२० के पहले फेज में होनेवाले मतदान में नामांकन वापसी की अंतिम तिथि सोमवार को समाप्त हो गयी. भागलपुर में पहले फेज में कहलगांव व सुलतानगंज में चुनाव होना है. कहलगांव में एक अभ्यर्थी द्वारा नाम वापस लिये जाने के बाद चुनावी मैदान में 14 उम्मीदवार रह गये.

email
TwitterFacebookemailemail

पीरपैंती से भाजपा उम्मीदवार ललन कुमार का नामांकन

भागलपुर जिला के पीरपैंती विधानसभा में भी नामांकन का दौर चल रहा है.एनडीए ने इस सीट को भाजपा की झोली में दिया है. भाजपा के उम्मीदवार ललन कुमार ने आज अपना नामांकन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी मेयर राजेश वर्मा लोजपा के उम्मीदवार बने 

भागलपुर नगर निगम के डिप्टी मेयर राजेश वर्मा को लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भागलपुर विधानसभा क्षेत्र का उम्मीदवार बनाया है. राजेश वर्मा ने उम्मीदवार घोषित होने के साथ ही मां का आशीर्वाद लिया और कहा कि परिस्थितियां जैसी हैं, वैसी स्वीकार कर ली जाये या उन्हें बदलने की जिम्मेदारी ली जाये. जीवन के इन दो प्राथमिक चुनाव में से उन्होंने हमेशा जिम्मेदारी का चुनाव किया है. शहर के बेहतरी की लड़ाई में सभी अभिभावकों, युवासाथियों व माताओं-बहनों के विशेष आशीर्वाद, प्रेम, स्नेह, विश्वास एवं सहयोग की ज़रूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व मेयर व जदयू नेता दीपक भुवानिया निर्दलीय मैदान में 

भागलपुर के पूर्व मेयर व जदयू नेता दीपक भुवानिया ने भागलपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि भागलपुर की मिट्टी का बड़ा कर्ज मेरे ऊपर है. आज मैं जो कुछ हूं वह भागलपुर की देन है. मेरा भी फर्ज बनता है कि इसे कुछ दूं. मेयर के रूप में स्मार्ट सिटी और जलापूर्ति योजना सहित कई महत्वपूर्ण काम कराये, पर अब उसे पूरा होता नहीं देख दुख होता है. गंभीर चिंतन के बाद मैंने निर्णय लिया है कि विधानसभा के इस महासमर में मैं उतरूं. मुख्यमंत्री का सपना है कि भागलपुर आगे बढ़े, पर कुछ अवरोध हैं, उन्हें दूर करना मेरा फर्ज है. जदयू का मैं सिपाही हूं और बना रहूंगा. बस इस मिट्टी का कर्ज उतारने के लिए आगे आना जरूरी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कसबा विधानसभा से हम प्रत्याशी राजेन्द्र यादव का नामांकन

बिहार चुनाव २०२० के लिए आखिरी चरण का नामांकन आज से शुरू हो चुका है. जिसमें पूर्णिया जिला के कसबा विधानसभा से हम प्रत्याशी राजेन्द्र यादव ने आज नामांकन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा प्रत्याशी रोहित पांडेय कल करेंगे नामांकन

भारतीय जनता पार्टी की संगठनात्मक बैठक पार्टी कार्यालय में जिला अध्यक्ष रोहित पांडेय की अध्यक्षता में हुई. बैठक में भागलपुर विधानसभा प्रभारी अभय कुमार घोष सोनू, तिलकामांझी मंडल अध्यक्ष पंकज सिंह, विजय मित्रा मंडल अध्यक्ष सुधीर भगत, चंपानगर मंडल अध्यक्ष गौरव दास, ईश्वर नगर मंडल अध्यक्ष शशि मोदी, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेश चन्द्र मिश्रा, नभय चौधरी, महामंत्री देवव्रत घोष आदि ने सर्वसम्मति से 14 अक्तूबर को नामांकन करने का निर्णय लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

निवर्तमान विधायक अजीत शर्मा का16 अक्तूबर को नामांकन

भागलपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए शहर के निवर्तमान विधायक अजीत शर्मा 16 अक्तूबर को नामांकन दाखिल करेंगे. श्री शर्मा ने पहले नामांकन की तिथि 14 अक्तूबर तय की थी. बाद में दो दिन बढ़ा दिया गया है. नामांकन से पहले श्री शर्मा अपने समर्थकों के साथ भागलपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के बीच जनसंपर्क कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें