1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar assembly election 2020 number of candidate contesting from kahalgaon and sultanganj seat in bhagalpur district skt

Bihar Assembly Election 2020: कहलगांव विधानसभा से 14 तो सुल्तानगंज से 13 प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में, जानें प्रशासन की तैयारी...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020, Kahalgaon And Sultanganj Seat News: बिहार चुनाव २०२० के पहले फेज में होनेवाले मतदान में नामांकन वापसी की अंतिम तिथि सोमवार को समाप्त हो गयी. भागलपुर में पहले फेज में कहलगांव व सुलतानगंज में चुनाव होना है. कहलगांव में एक अभ्यर्थी द्वारा नाम वापस लिये जाने के बाद चुनावी मैदान में 14 उम्मीदवार रह गये, वहीं सुलतानगंज में किसी ने नामांकन वापसी के लिए आवेदन नहीं दिया और सुलतानगंज में 13 उम्मीदवार मैदान में रह गये. यह जानकारी सोमवार को प्रेसवार्ता आयोजित कर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने दी.

कहलगांव में रजिस्ट्रीकृत राजनैतिक दलों के छह और निर्दलीय चार उम्मीदवार

उन्होंने कहा कि कहलगांव में मान्यताप्राप्त राष्ट्रीय व राजनैतिक दलों के चार, रजिस्ट्रीकृत राजनैतिक दलों के छह और निर्दलीय चार उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. वहीं सुल्तानगंज में मान्यताप्राप्त राष्ट्रीय व राजनैतिक दलों के चार, रजिस्ट्रीकृत राजनैतिक दलों के चार और निर्दलीय पांच उम्मीदवार चुनावी मैदान में होंगे. पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर को होगा. सुलतानगंज में 302 और कहलगांव में 324 पोस्टल बैलेट से 80 वर्ष से अधिक उम्र के लोग और दिव्यांग वोट करेंगे. उनके घर जाकर पोलिंग ऑफिसर पोलिंग करायेंगे.

320 लोगों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव

चुनाव को लेकर अभी तक 52 आर्म्स सीज किये गये हैं. 1996 आर्म्स लाइसेंस वेरीफाइ हो चुका है. 320 लोगों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव है. 28880 लीटर शराब अभी तक जब्त किये जा चुके हैं. जगह-जगह चल रही जांच में 76 लाख 52 हजार 800 रुपये बरामद किये गये हैं. 6672 लोगों के खिलाफ धारा 107 की कार्रवाई की गयी है.

हर बूथ पर तैनात होंगी दो महिलाएं

जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार हर बूथ पर कम से कम दो महिलाकर्मी की प्रतिनियुक्ति रहेगी. शहरी क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता के लिए वाहनों के भ्रमण की व्यवस्था की गयी है. उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि वे अपने घरों से जरूर निकलें और लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें. मतदान केंद्रों पर कोविड-19 से बचाव के तमाम उपाय किये गये हैं. नामांकन के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग की व्यवस्था की गयी है.

Posted By: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें