1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar assembly election 2020 fir against bjp ljp and congress candidates in bhagalpur

Bihar Chunav 2020: कोरोनाकाल में नामांकन जुलूस निकालकर बुरे फंसे भाजपा, कांग्रेस व लोजपा प्रत्याशी, दर्ज हुआ FIR

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भागलपुर के कांग्रेस,भाजपा व लोजपा प्रत्याशी का नामांकन जुलूस
भागलपुर के कांग्रेस,भाजपा व लोजपा प्रत्याशी का नामांकन जुलूस
सोशल मीडिया

बिहार चुनाव 2020 को लेकर चुनाव आयोग द्वारा जारी किये गये गाइडलाइंस की अनदेखी को लेकर भागलपुर पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई की है. एसएसपी के निर्देश पर इस बाबत शुक्रवार देर रात तीन केस दर्ज करने की प्रक्रिया की जाती रही. जिसमें कांग्रेस और लोजपा प्रत्याशी के विरुद्ध नामांकन जुलूस में कोविड 19 व चुनाव आयोग के गाइडलाइंस के उल्लंघन को लेकर पुलिस ने अपने बयान पर कोतवाली थाना में केस दर्ज कराया है. वहीं तीसरा केस सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे नामांकन जुलूस के वीडियो के आधार पर भाजपा प्रत्याशी के विरुद्ध कोतवाली थाना में दर्ज कराया गया है.

कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा व लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा के नामांकन जुलूस की हुई वीडियोग्राफी

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा व लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा द्वारा नामांकन को लेकर जुलूस निकाली गयी थी. वहीं इस दौरान जगह जगह पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी और उनके साथ एक वीडियोग्राफर और फोटोग्राफर को भी लगाया गया था. नामांकन में उमड़ी भीड़ को लेकर दोनों ही प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के विरुद्ध कोतवाली थाना में दो अलग अलग केस दर्ज किये गये हैं.

भाजपा प्रत्याशी रोहित पांडेय द्वारा निकाले गये नामांकन जुलूस के लिए केस दर्ज

वहीं विगत 14 अक्तूबर को भाजपा प्रत्याशी रोहित पांडेय द्वारा निकाले गये नामांकन जुलूस के कुछ वीडियो क्लिप्स सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होते पाये गये. उक्त वीडियो वरीय पुलिस अधिकारियों तक भी पहुंची. जिसके आधार पर वरीय अधिकारियों ने मामले में केस दर्ज करने का आदेश दिया है.

एसएसपी आशीष भारती ने कही ये बातें...

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि विधान सभा चुनाव नामांकन के दौरान कोविड 19 और चुनाव आयोग द्वारा जारी किये गये गाइडलाइंस का उल्लंघन किया गया है. उल्लंघनकारियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें