1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bihar assembly election 2020 chunav became challenging the list of 311 criminals prepared for cca in bhagalpur skt

Bihar Assembly Election 2020: पीएम की जनसभा शांतिपूर्ण कराने के बाद अब चुनाव बना चुनौतीपूर्ण, तैयार हुई 311 अपराधियों की सूची

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार चुनाव
बिहार चुनाव
प्रभात खबर

आगामी विधान सभा चुनाव और पर्व-त्योहारों को शांतिपूर्ण और सफल बनाने को लेकर भागलपुर पुलिस द्वारा चलाये जा रहा अभियान जारी है. शुक्रवार को भागलपुर के एयरपोर्ट परिसर में हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी जनसभा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के बाद अब पुलिस के लिये विधान सभा चुनाव 2020 काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा. हालांकि भागलपुर पुलिस की ओर से इस बाबत लगातार कार्रवाई की जा रही है.

छापामारी अभियान चला रही पुलिस 

इसमें आचार संहिता उल्लंघन को लेकर लगातार सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं शराब तस्कर, माफियाओं, वारंटियों, फरारियों और वांछितों के विरुद्ध वरीय पुलिस पदाधिकारियों और सीएपीएफ जवानों के साथ मिलकर छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर बीएसएफ और सीआइएसएफ जवानों के साथ फ्लैग मार्च कर एरिया डॉमिनेशन का भी कार्य किया जा रहा है. लोगों के बीच भयमुक्त होकर अपना मतदान करने का संदेश भी दिया जा रहा है.

सीनियर एसपी खुद कर रहे हैं मॉनिटरिंग

वहीं सीनियर एसपी खुद चुनाव और पर्व-त्योहारों को लेकर चलाये जा रहे अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और हर दिन होने वाली कार्रवाई और मिली सफलता की समीक्षा कर रहे हैं. एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री और राहुल गांधी की सभा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के बाद अब आगामी पर्व-त्योहार और विस चुनाव को शांतिपूर्ण और भयमुक्त बनाना यह प्राथमिकता है. इसके लिये हर संभव प्रयास किये रहे हैं.

311 अपराधियों के नाम की सूची सीसीए तीन के प्रस्ताव के लिये भेजी गयी

उन्होंने बताया कि वह अपने स्तर पर सारे कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. साथ होने वाली कार्रवाई, मिलने वाली सफलता और प्रतिवेदित होने वाले संगीन कांडों की समीक्षा भी कर रहे हैं. एसएसपी ने बताया कि भागलपुर जिला और शहरी क्षेत्र के एंट्री प्वाइंट को सील कर कड़ी जांच और वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि भागलपुर पुलिस जिला के तीन पुलिस अुनमंडल जिसमें नगर पुलिस अनुमंडल, विधि-व्यवस्था पुलिस अनुमंडल और कहलगांव पुलिस अनुमंडल के 39 थानों द्वारा आदतन अपराधियों की सूची में से कुल 311 अपराधियों के नाम की सूची सीसीए तीन के प्रस्ताव के लिये भेजी गयी है.

स्टैटिक सर्विलांस टीम और मोबाइल सर्विलांस टीम सक्रिय

वहीं शुक्रवार को हुई कार्रवाई में तातारपुर पुलिस द्वारा एक शराब तस्कर को नौ लीटर देसी महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. चेक पोस्टों पर कड़ाई से चेकिंग जारी है. चुनाव को सफल बनाने के लिए पुलिस के द्वारा सभी प्रकार के सुरक्षात्मक/ निरोधात्मक कदम उठाया जा रहा है. वहीं स्टैटिक सर्विलांस टीम और मोबाइल सर्विलांस टीम द्वारा लगातार आचार संहिता के उल्लंघनकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें