1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur news the businessman lost his senses after seeing the electricity bill the bill of rs 19 lakh was given rdy

लापरवाही: बिजली बिल देख कारोबारी के उड़ गये होश, 19 लाख रुपये का थमा दिया बिल

विभाग ने एक कारोबारी के यहां से 19 लाख का बिजली बिल भेजा है. सुर्खीकल खानपट्टी के कारोबारी प्रशांत कुमार 19 लाख का बिल देखकर होश हड़ गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिजली बिल
बिजली बिल
फाइल

Bhagalpur News: भागलपुर में बिजली विभाग अपने ही कारनामे के कारण हमेशा सुर्खियों में रहता है. कभी बिल वसूली को लेकर, तो कमी अघोषित कटौती या फिर नया कनेक्शन देने में. विभाग के कारनामे इस बार सभी हद पर का चुका है. विभाग ने एक कारोबारी के यहां से 19 लाख का बिजली बिल भेजा है. सुर्खीकल खानपट्टी के कारोबारी प्रशांत कुमार 19 लाख का बिल देखकर होश हड़ गये. उनका कहना है कि अब बिजली बिल को कम करने के लिये विभाग का चक्कर लगाना होगा. आम लोगों को तो बिजली विभाग जल्द सुनता भी नहीं है.

मीटर रीडर ने साहबों को दी जानकारी, सप्ताह भर बाद भी कार्रवाई नहीं

कारोबारी प्रशांत कुमार ने बताया कि उनके दादा जमुना प्रसाद पोद्दार के नाम से कनेक्शन है. दो माह पहले मीटर जल गया था. लगातार कोशिश के बाद मीटर बदला गया. इसके बाद यह बताकर 1600 रुपये का एवरेज बिल थमाया गया कि आगे से ठीक-ठाक आयेगा. इतनी राशि के बिल को उन्होंने जमा कर दिया. अभी सप्ताह भर पहले मीटर रीडर आया था और स्पॉट बिलिंग की थी, जिसमें उनकी ओर से 19 लाख 45 हजार 809 रुपये का बिल थमा दिया गया.

इतनी राशि का बिल देख मीटर रीडर हैरत में पड़ गये और उनकी ओर से वीडियो बनाकर बिजली अधिकारियों को भेजा, मगर अभी तक इसमें सुधार की कार्रवाई नहीं हो सकी है. उन्होंने बताया कि हर माह ढाई हजार रुपये के करीब बिल आता है और बिल अप-टू-डेट है. बिजली बिल मद में कोई बकाया नहीं है.

भागलपुर विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता संजीव गुप्ता ने कहा कि तकनीकी कारणों से बिलिंग में गड़बड़ी आयी होगी. इसमें सुधार हो जायेगा. घबराने की कोई बात नहीं है. उपभोक्ता बिल सुधार का आवेदन देंगे, तो यथाशीघ्र बिल में सुधार कर दिया जायेगा.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें