1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur airport latest news air service start from bhagalpur airport from may 3 rjs

भागलपुर एयरपोर्ट से इन शहरों के लिए उड़ान भरेगी राइप एयरलाइन की विमानें, जानें कब से शुरू होगी सेवा

राइप एयरलाइन के सीईओ अंकित कुमार ने कहा कि भागलपुर से 30 सीटर विमान की उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह है. रणवे की स्थति भी ठीक है. बस उड़ान सेवा शुरु करने से पहले यहां पर फ्यूल की व्यवस्ता करवानी होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भागलपुर हवाई अड्डा
भागलपुर हवाई अड्डा
सोशल मीडिया

बिहार के भागलपुर से शीघ्र ही हवाई जहाज अपनी उड़ानें भरेगी.भागलपुर हवाई अड्डा मैदान से 30 सीटर विमान उड़ाने की तैयारी चल रही है. इसको लेकर शहर से विमान सेवा के लिए राइप एयरलाइंस की टीम और भागलपुर जिला प्रशासन की एक बैठक हुई है.

इसके साथ ही हवाई अड्डा मैदान का भी निरिक्षण किया और जिला प्रशासन की तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की है. इसके साथ ही अब यह कयास लगायी जाने लगी है कि शीघ्र ही भागलपुर एयरपोर्ट की शुरुआत होने वाली है.राइप एयरलाइन के सीईओ अंकित कुमार ने कहा कि भागलपुर से 30 सीटर विमान की उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह है. रणवे की स्थति भी ठीक है. बस उड़ान सेवा शुरु करने से पहले यहां पर फ्यूल की व्यवस्ता करवानी होगी.

इधर, भागलपुर जिला प्रशासन का कहना है कि इन सभी पहलुओं का केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में पहल तेज कर दी जाएगी. फिलहाल भागलपुर एयरपोर्ट पर घरेलू विमान सेवा ही शुरू की जाएगी. इसके तहत शुरुआत में दिल्ली, कोलकाता और पटना के लिए सबसे पहले हवाई सेवा शुरू हो सकती है. हालांकि, धीरे-धीरे अन्य शहरों के लिए विमान सेवा शुरू होंगी. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है, आगामी 3 मई को अक्षय तृतीया के दिन भागलपुर एयरपोर्ट पर विमान सेवा शुरू की जा सकती है.

हवाई अड्डा के निरीक्षण के दौरान सांसद अजय मंडल, एडीम राजेश झा राजा नगर आयुक्त प्रफुल्ल कुमार शहर के चर्चित समाजसेवी सुमन सिंह सहित हवाई सेवा संघर्ष समिति के कई सदस्य मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें