1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bed final year examination was going on the student ran away with the copy arrived after five hours said the mistake was made by mistake rdy

बीएड फाइनल इयर की हो रही थी परीक्षा, कॉपी लेकर भाग गया छात्र, पांच घंटे बाद पहुंचा, कहा भूल से हो गयी गलती

छात्र ने मामले को लेकर केंद्राधीक्षक को माफीनामा भी दिया है. इसमें छात्र ने कहा कि परीक्षा समाप्त होने पर उत्तरपुस्तिका जमा करने के बजाय भूलवश कॉपी उसके पास रह गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
परीक्षा देने के बाद कॉपी लेकर भाग गया छात्र
परीक्षा देने के बाद कॉपी लेकर भाग गया छात्र
File

भागलपुर टीएमबीयू के बहुद्देशीय प्रशाल में मंगलवार को बीएड फाइनल इयर की परीक्षा हो रही थी. इस परीक्षा में एक छात्र उत्तरपुस्तिका लेकर फरार हो गया. मामला सामने आने के बाद केंद्र पर हड़कंप मच गया. केंद्राधीक्षक से लेकर वीक्षक तक छात्र की खोजबीन करने लगे. लेकिन छात्र का न पता चला और न ही उत्तरपुस्तिका का. इस बाबत केंद्राधीक्षक सह पीजी गांधी विभाग के हेड प्रो विजय कुमार ने परीक्षा नियंत्रक डॉ अरुण कुमार सिंह व प्रॉक्टर डॉ रतन मंडल को लिखित शिकायत की.

केंद्राधीक्षक ने कहा कि तत्काल प्रभाव से छात्र को निष्कासित कर दिया गया है. दूसरी तरफ अररिया निवासी सह छात्र रविंद्र कुमार परीक्षा समाप्त होने के पांच घंटे बाद विवि पहुंचा. केंद्राधीक्षक को कॉपी जमा किया. छात्र ने मामले को लेकर केंद्राधीक्षक को माफीनामा भी दिया है. इसमें छात्र ने कहा कि परीक्षा समाप्त होने पर उत्तरपुस्तिका जमा करने के बजाय भूलवश कॉपी उसके पास रह गया. दरअसल अररिया घर जाने लिए बस पकड़ना था. हड़बड़ी में एडमिट कार्ड के साथ कॉपी भी लेकर चला गया.

छात्र ने इस गलती के लिए केंद्राधीक्षक से लिखित माफी मांगी है. बीएड की सी-11 यानी इंवरामेंटल एजुकेशन की परीक्षा थी. केंद्राधीक्षक प्रो विजय कुमार ने बताया कि टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज घंटाघर का दूसरे वर्ष का छात्र रविंद्र कुमार है. परीक्षा क्रमांक 49 है. पंजीयन संख्या 197690003 है. उत्तरपुस्तिका की संख्या 764502 है. परीक्षा खत्म होने से पूर्व वारनिंग घंटी बजी थी. छात्र रविंद्र कुमार शौचालय जाने के लिए मंजूरी मांगी. उसे शौचालय जाने के लिए कहा गया. जब परीक्षा की अंतिम घंटी बजी, तो छात्र वापस लौटकर नहीं आया. काफी खोजबीन की गयी. छात्र व उत्तरपुस्तिका का कोई पता नहीं चल पाया.

रास्ते में छात्र को याद आयी उत्तरपुस्तिका : केंद्र में उत्तरपुस्तिका नहीं मिलने पर केंद्राधीक्षक प्रो विजय कुमार ने टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ राकेश कुमार को मामले से अवगत कराया. छात्र के बारे में सारी जानकारी दी. इस बाबत कॉलेज के प्राचार्य ने छात्र रविंद्र कुमार से संपर्क किया. उस समय छात्र बस से अररिया जा रहा था. वह अररिया के भरगामा थाना के जयनगर निवासी है. प्राचार्य ने छात्र से मामले में पूछताछ की. छात्र अपना बैग खोला, तो एडमिट कार्ड के साथ कॉपी भी था. बीच रास्ते से ही छात्र विवि शाम करीब छह बजे पहुंचा. कॉपी जमा किया.

प्रतिकुलपति ने बीएड परीक्षा का किया औचक निरीक्षण

भागलपुर. टीएमबीयू के प्रतिकुलपति प्रो रमेश कुमार मंगलवार को बरारी बीएड कालेज केंद्र में चल रही बीएड परीक्षा का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. कॉलेज के प्राचार्य अमित कुमार दास ने प्रोवीसी को बारी-बारी से कमरों में चल रही परीक्षा का निरीक्षण कराया. केंद्राधीक्षक से कॉलेज से संबंधित जानकारी ली. केंद्र पर 483 छात्र उपस्थित व 12 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. मौके पर पीआरओ डॉ दीपक कुमार दिनकर भी मौजूद थे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें