1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. airline service start from bhagalpur airport ripe airlines conduct trial on may 3 asj

भागलपुर एयरपोर्ट से राइप एयरलायंस शुरू करेगी विमान सेवा, 3 मई को ट्रायल, इन शहरों की मिलेगी फ्लाइट

भागलपुर से हवाई जहाज का परिचालन शुरू करने के लिए राइप एयरलायंस का 20 सीटर विमान तीन मई को हवाई अड्डे पर ट्रायल के लिए उतरेगा. भागलपुर से दिल्ली, कोलकाता व पटना के लिए वायुसेवा शुरू करने की पहल तेज हो गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भागलपुर एयरपोर्ट
भागलपुर एयरपोर्ट
प्रभात खबर

भागलपुर. भागलपुर से हवाई जहाज का परिचालन शुरू करने के लिए राइप एयरलायंस का 20 सीटर विमान तीन मई को हवाई अड्डे पर ट्रायल के लिए उतरेगा. भागलपुर से दिल्ली, कोलकाता व पटना के लिए वायुसेवा शुरू करने की पहल तेज हो गयी है. विमान सेवा शुरू करने से पहले राइप एयरलायंस ने सांसद अजय मंडल के साथ शनिवार को हवाई अड्डे का सर्वे किया.

20 सीटर विमान का होगा परिचालन

निरीक्षण के बाद एयर लायंस के चेयरमैन ने मीडिया को बताया कि भागलपुर का एयरपोर्ट 1100 मीटर लंबा है. यहां से शुरुआत में 20 सीटर विमान का परिचालन किया जा सकता है. पैसेंजर की उपलब्धता के बाद 50 सीटर विमान का परिचालन दो से तीन पालियों में रोजाना किया जायेगा. ट्रायल के लिए हमने अक्षय तृतीया यानी तीन मई की तिथि तय की है.

मंत्रालय से स्वीकृति का इंतजार

विमानन कंपनी के चेयरमैन ने बताया कि एयर सेवा शुरू करने के लिए जिला प्रशासन व सांसद ने हर सहयोग का वादा किया है. एयरपोर्ट से जुड़ी सुविधाओं की जानकारी केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी जायेगी. मंत्रालय से स्वीकृति के बाद विमान सेवा शुरू करने की पहल तेज की जायेगी.

सांसद निधि से एयरपोर्ट में सुविधाएं विकसित होंगी : अजय मंडल

भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने निरीक्षण के बात कहा कि विमान सेवा हर हाल में शुरू किया जायेगा. सर्वे के बाद रिपोर्ट की समीक्षा की जायेगी. राइप एयरलायंस का परिचालन इस समय उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश से शुरू किया गया है. सांसद ने कहा कि पायलट के रहने समेत पैसेंजर की सुविधा के लिए सांसद निधि से भागलपुर एयरपोर्ट को विकसित किया जायेगा. विमानन कंपनी को हर सुविधा दी जायेगी.

जिला प्रशासन से की जायेगी बात

इधर राइप एयरलायंस के चेयरमैन का कहना है विमान सेवा के लिए पायलट के लिए रूम, गेस्ट रूम, ईंधन की उपलब्धता समेत अन्य मामले पर जिला प्रशासन से बात की जायेगी. ईंधन को पटना व अन्य जगह से मंगाने की बजाय यही से उपलब्ध कराना होगा. शेड्यूल परिचालन के लिए ईंधन को भागलपुर में रखना ही होगा.

सर्वे में ये थे शामिल

निरीक्षण में राइप एयरलायंस के चेयरमैन विजेंद्र कुमार मिश्रा व सीओ अंकित कुमार समेत जिला प्रशासन से एडीएम, डीसीएलआर, डीटीओ, नगर आयुक्त, सिटी एसपी समेत हवाई जहाज सेवा संघर्ष समिति के कई सदस्य शामिल हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें