1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. 98 corona positive found in bhagalpur district death of a young girl from banka know where the death toll reached asj

भागलपुर जिले में मिले 98 कोरोना पॉजिटिव, बांका की एक युवती की मौत, जानें कहां पहुंचा मौत का आंकड़ा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

भागलपुर : जिले में सोमवार को 98 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये. शहरी क्षेत्र में एक चार साल की बच्ची समेत कुल पांच लोग शामिल हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6113 हो गयी है. 53 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है. कोरोना से 5268 लोग स्वस्थ हुए है. एक्टिव कोरोना मरीजों का आंकड़ा 792 है. प्रभारी सिविल सर्जन डॉ दीनानाथ ने बताया कि गनीचक मोहल्ले में 22 वर्षीय युवक, पंखा टोली में चार साल की बच्ची, जीरोमाइल के 22 साल का युवक, डीवीसी कॉलोनी के 45 वर्षीय युवक और क्लबगंज में 62 साल की बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है.

सबौर में सात कोरोना संक्रमित

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से कुरपट व स्वास्थ्य केंद्र में शिविर लगा कर सोमवार को कोरोना की जांच की गयी. 210 एंटीजन व 21आरटीपीसीआर जांच में कुरपट गांव के एक ही मोहल्ले के पांच लोग व सबौर बाबुपुर की एक गर्भवती महिला व बाजार क्षेत्र के एक युवक संक्रमित पाया गया.

बांका से आयी युवती की कोरोना से मौत

जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसीयू में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव 23 वर्षीय युवती की मौत हो गयी. युवती को रविवार दोपहर तीन बजे अस्पताल के इमरजेंसी में गंभीर हालत में लाया गया था. जांच में युवती कोरोना पॉजिटिव पायी गयी. उसे आइसोलेशन वार्ड में रेफर कर दिया गया. उसकी हालत देखते हुए आइसीयू में रखा गया. सोमवार सुबह उसकी मौत हो गयी. डॉक्टर के अनुसार युवती की हालत गंभीर थी. परिजन अपने स्तर से इलाज कर रहे थे. मेडिकल स्टोर संचालक से दवा पूछ कर खिला रहे थे, जिससे हालत और गंभीर हो गयी थी. मौत के बाद शव को कोविड प्रोटोकॉल के तहत सुरक्षित पैक कर मॉर्चरी में रख दिया गया है.

सीसीसी से कोरोना की जंग जीत दो लोग गये घर

भागलपुर. सीसीसी घंटाघर से सोमवार को एक साथ दो कोरोना पॉजिटिव मरीज डिस्चार्ज कर दिये गये. दोनों की गहन जांच डॉ नीरज कुमार गुप्ता और डॉ दिवाकर सिंह ने की. जांच में दोनों फिट मिले. डॉ नीरज ने बताया कि लोदीपुर के श्रवण कुमार राय और बांका अमरपुर के चक्रधर कुमार कोरोना निगेटिव पाये गये. दोनों को विटामिन सी की दवा देकर एंबुलेंस से घर भेज दिया गया है. दोनों को कम से कम 14 दिन तक सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क का प्रयोग करते हुए घर में रहने की सलाह दी गयी. किसी भी तरह की परेशानी होने पर सीधे अस्पताल से संपर्क करे. अब सेंटर में कुल नौ मरीज बचे हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें