1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. 96 new corona patients found in bhagalpur six healthy know where the number of infected people reached asj

भागलपुर में कोरोना के 96 नये मरीज मिले, छह हुए स्वस्थ, जानें कहां पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना

भागलपुर.जिले में गुरुवार को भी कोरोना संक्रमित नये मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी रहा. स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को आंकड़ा जारी कर बताया कि भागलपुर जिले में कोविड19 के नये 96 मरीज मिले. इस तरह जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ कर 6369 हो गयी. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 861 पहुंच गयी. गुरुवार को मायागंज अस्पताल के कोरोना आइसोलेशन वार्ड से चार व्यक्ति को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया. सीसीसी घंटाघर से दो मरीजों को घर भेजा गया. कुल मिला कर छह मरीज स्वस्थ हुए. अबतक भागलपुर जिले में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ कर 5461 हो गयी है. जेएलएनएमसीएच के प्रबंधन सुनील गुप्ता ने बताया कि देर शाम तक किसी नये कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है. नये चार मरीजों को भर्ती किया गया. जबकि चार मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया. 64 लोगों की रैपिड एंटिजन किट से कोरोना संक्रमण की जांच की गयी.

सीसीसी घंटाघर से दो मरीजों काे किया गया डिस्चार्ज

सीसीसी घंटाघर से गुरुवार को दो मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया. अब यहां छह मरीज बचे हैं. डिस्चार्ज की प्रक्रिया डॉ कमरुल होदा व डॉ वरुण कुमार ने पूरी की. दोनों मरीजों को जरूरी दवाएं देकर घर भेजा गया. 15 दिनों तक होम कोरेंटिन में रहने की सलाह दी गयी. सीसीसी के डॉ नीरज गुप्ता ने बताया कि डिस्चार्ज दोनों मरीज सबौर के थे. फुलेश्वरी देवी (65)व विपिन कुमार (62)हैं. दोनों को जरूरी दवाइयां देकर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की बात कही गयी.

1898 लोगों की एंटीजन किट से जांच, जिले को मिला 35 हजार किट

भागलपुर. जिले में गुरुवार दोपहर तक कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच के बचे रैपिड एंटीजन किट खत्म हो गये. 1898 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच हो सकी. किट उपलब्ध रहते, तो तीन चार सौ से अधिक जांच और हो सकती थी. सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह ने बताया कि देर शाम एक निजी कंपनी से 35 हजार किट मंगवाया गया है. शुक्रवार को पहले की तरह जांच की जायेगी. सीएस ने बताया कि एंटीजन किट की कमी पूरे बिहार में गुरुवार को हो गयी. पटना में भी किट उपलब्ध नहीं था.

दो आरटीपीसीआर मशीन जिले को मिलेगी

मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ एके भगत ने बताया कि भागलपुर जिले को राज्य व केंद्र सरकार की ओर से दो आरटी पीसीआर मशीन मिलेगी. इस समय जिले में एक आरटी पीसीआर मशीन है. दो अन्य मशीन आने के बाद जांच की क्षमता कई गुणा बढ़ जायेगी. आरटी पीसीआर मशीन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने वर्चुअल रैली में घोषणा की थी. सीएम ने कहा था कि दस आरटी पीसीआर मशीन की खरीदारी राज्य सरकार कर रही है. 10 मशीन केंद्र सरकार की ओर से दी जा रही है. राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में इसका वितरण कर दिया जायेगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें