गरीब रथ को मिलेगा अलग रैक जनवरी में रैक आने की संभावना

छह साल से सप्ताह में तीन दिन चलनेवाली इस ट्रेन में एक ही रैक हमेशा लेट से रवाना होती है ट्रेन भागलपुर : गरीब रथ की स्थिति गरीब जैसी हो गयी है. विक्रमशिला एक्सप्रेस की तरह यह भी रेल मंत्रालय की ट्रेन है. लेकिन भागलपुर से आनंद विहार के लिए जानेवाली यह ट्रेन पिछले छह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 7, 2016 2:57 AM

छह साल से सप्ताह में तीन दिन चलनेवाली इस ट्रेन में एक ही रैक

हमेशा लेट से रवाना होती है ट्रेन
भागलपुर : गरीब रथ की स्थिति गरीब जैसी हो गयी है. विक्रमशिला एक्सप्रेस की तरह यह भी रेल मंत्रालय की ट्रेन है. लेकिन भागलपुर से आनंद विहार के लिए जानेवाली यह ट्रेन पिछले छह साल से विलंब से ही रवाना होती है. पिछले कुछ दिनों से इसकी स्थिति और खराब हो गयी है. सप्ताह में तीन दिन चलने वाली यह ट्रेन कभी-कभी तो 24 घंटे लेट हो जाती है. ट्रेन के लेट होने की स्थिति और यात्री के परेशानी को देखते हुए मालदा डिवीजन के डीआरएम मोहित कुमार सिन्हा ने रेल मंत्रालय को पत्र लिखा है. मंत्रालय को लिखे पत्र में उन्होंने त्राहिमाम संदेश लिखा है. इसमें गरीब रथ के लिए एक और रैक की मांग की गयी है.
एक रैक होने से परेशानी : सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को भागलपुर से आनंद विहार जानेवाली यह ट्रेन मंगलवार को कभी-कभार ही अपने नीयत समय पर चलती है. बाकी दो दिन तो कब जायेगी यह पता नहीं. डीआरएम के पत्र लिखे जाने के बाद यह संभावना बन गयी है कि जनवरी में इस ट्रेन का रैक आ जायेगा. इस ट्रेन के रैक बढ़ाने को लेकर डीआरएम की यह सक्रियता पहली बार देखने को मिली है.
डीआरएम ने रेल मंत्रालय को लिखा पत्र
गरीब रथ के एक रैक होने के कारण ट्रेन के बराबर लेट होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ठंड में तो स्थिति और खराब हो गयी है. ट्रेन में रैक को बढ़ाने के लिए रेल मंत्रालय को पत्र लिखा गया है. यात्रियों की परेशानी को देखते हुए भागलपुर को जल्द रैक मिलने की संभावना है.
मोहित कुमार सिन्हा, डीआरएम मालदा

Next Article

Exit mobile version