नये साल से कूड़ा उठाव पर हर दिन एक रुपया चार्ज

ललित किशोर मिश्र भागलपुर : महानगरीय तर्ज पर भागलपुर नगर निगम शहर के प्रत्येेक घर से सुबह को सीटी बजा का कूड़ा का उठाव किया जा रहा है. अभी तक यह सेवा नगर निगम की ओर से अब तक मुफ्त दी जा रही है. लेकिन नये साल से कूड़ा उठाव के लिए नगर निगम हर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 13, 2015 7:10 PM

ललित किशोर मिश्र

भागलपुर : महानगरीय तर्ज पर भागलपुर नगर निगम शहर के प्रत्येेक घर से सुबह को सीटी बजा का कूड़ा का उठाव किया जा रहा है. अभी तक यह सेवा नगर निगम की ओर से अब तक मुफ्त दी जा रही है. लेकिन नये साल से कूड़ा उठाव के लिए नगर निगम हर दिन हर घर से एक रुपया वसूल करेगा. कूड़ा उठाव की सारी व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त होने पर नये साल से निगम प्रत्येक घर से हर दिन कूड़ा उठाव के बदले एक रुपया लेगा़ निगम के स्वच्छता प्रभारी ने बताया कि दोनों निजी एजेंसी और नगर निगम के सफाइकर्मी कुछ वार्ड में सिटी बजा कर कूड़ा का उठाव कर रहे हैं.

इसके अलावा जिन वार्डों में सीटी बजा कर कूड़ा उठाव शुरू नहीं हुआ है, वहां भी यह व्यवस्था जल्द शुरू की जायेगी. बता दें कि नगर निगम ने एक से 36 वार्ड के कूड़ा उठाव की जिम्मेवारी दो निजी एजेंसी को दी है जो इन वार्ड में पिछले एक साल से कूड़ा का उठाव कर रही है. वार्ड एक से 18 तक पंच फाउंडेशन और 19 से 36 वार्ड की जिम्मेवारी शिवम जन स्वास्थ्य सर्वांगीण विकास केंद्र को दिया गया है. वहीं वार्ड 37 से 51 वार्ड की जिम्मेवारी नगर निगम के पास है. हर वार्ड के लिए निगम ने तीन हाथ ठेला और दो रिक्शा ठेला दिया है.

Next Article

Exit mobile version