26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बगैर इपिक के भी कर सकते हैं मतदान

भागलपुर: कई मतदाता ऐसे भी हैं, जिनके पास फिलहाल फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र (इपिक) नहीं है. इनमें कई ऐसे भी हैं, जिनके पास अपनी पहचान के लिए कोई अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र भी नहीं है. ऐसे मतदाता चुनाव के दौरान मतदान को लेकर सशंकित होने की आवश्यकता नहीं है. चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशानुसार ऐसे मतदाताओं […]

भागलपुर: कई मतदाता ऐसे भी हैं, जिनके पास फिलहाल फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र (इपिक) नहीं है. इनमें कई ऐसे भी हैं, जिनके पास अपनी पहचान के लिए कोई अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र भी नहीं है.

ऐसे मतदाता चुनाव के दौरान मतदान को लेकर सशंकित होने की आवश्यकता नहीं है. चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशानुसार ऐसे मतदाताओं के लिए वैकल्पिक दस्तावेज की सूची जारी की गयी है.

इस बार जारी वैकल्पिक दस्तावेजों की सूची में बीएलओ के माध्यम से वितरण किये गये या मतदान के दिन बूथों पर मिलने वाले फोटोयुक्त मतदाता परची को भी शामिल किया गया है. किसी भी प्रकार फोटो आइ-कार्ड नहीं रहने की सूरत में इसका इस्तेमाल वैकल्पिक दस्तावेज के रूप में भी किया जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें