बिहार ही नहीं, मध्यप्रदेश व पंजाब से भी हुआ था सृजन का कारोबार

भागलपुर, करनाल व छतरपुर के इनकम टैक्स ऑफिसरों ने मांगी सृजन समिति के बैंकिंग व्यवसाय की रिपोर्ट भागलपुर : सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड का बैंकिंग कारोबार देश के कई राज्यों में फैला था. यह न सिर्फ बिहार, बल्कि मध्यप्रदेश व पंजाब में भी अपना कारोबार कर फल-फूल रहा था. देश के कई इनकम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2019 8:56 AM
भागलपुर, करनाल व छतरपुर के इनकम टैक्स ऑफिसरों ने मांगी सृजन समिति के बैंकिंग व्यवसाय की रिपोर्ट
भागलपुर : सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड का बैंकिंग कारोबार देश के कई राज्यों में फैला था. यह न सिर्फ बिहार, बल्कि मध्यप्रदेश व पंजाब में भी अपना कारोबार कर फल-फूल रहा था. देश के कई इनकम टैक्स ऑफिसर भी इसके बैंकिंग कारोबार को देख दंग हैं. बता दें कि बिहार, मध्यप्रदेश व पंजाब में पड़े छापे या हुए सर्वे में इनकम टैक्स पदाधिकारियों को सृजन के बैंकिंग कारोबार से जुड़े कुछ कागजात मिले हैं. इसकी पड़ताल सृजन के प्रशासक से इनकम टैक्स विभाग कर रहा है.
सबसे पहले पंजाब के करनाल में जूते के एक प्रतिष्ठान से सृजन समिति के बैंकिंग कारोबार का खुलासा हुआ है. वहां के इनकम टैक्स पदाधिकारी को जब यह जानकारी मिली, तो अधिकारी ने भागलपुर के सृजन प्रशासक को पत्र भेज कर सृजन समिति का बैंकिंग व्यवसाय व रिटर्न फाइल की पूरी रिपोर्ट तलब की. वहीं, मध्यप्रदेश के छतरपुर में भी सृजन समिति ने बैंकिंग कारोबार किया है. इसके अलावा भागलपुर में सृजन समिति के कारोबार की बात सामने आयी है. इन दोनों जगहों से इनकम टैक्स ऑफिसर वार्ड एक व दो द्वारा सृजन के प्रशासक से सृजन समिति के बैंकिंग कारोबार व रिटर्न फाइल से जुड़ी रिपोर्ट मांगी है.

Next Article

Exit mobile version