वित्त रहित शिक्षाकर्मी 18 को करेंगे विधान सभा का घेराव

सन्हौला : वित्त रहित अनुदानित शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ पटना के आह्वान पर 18 नवंबर को विधान सभा का घेराव करने के लिए प्रखंड क्षेत्र से काफी संख्या में अनुदानित शिक्षक पटना पहुंचे की तैयारी में हैं. तारड़ कॉलेज प्राचार्य सह वित्त रहित अनुदानित शिक्षक कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष डॉ प्रदीप कुमार सिंह ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2019 7:43 AM

सन्हौला : वित्त रहित अनुदानित शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ पटना के आह्वान पर 18 नवंबर को विधान सभा का घेराव करने के लिए प्रखंड क्षेत्र से काफी संख्या में अनुदानित शिक्षक पटना पहुंचे की तैयारी में हैं.

तारड़ कॉलेज प्राचार्य सह वित्त रहित अनुदानित शिक्षक कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष डॉ प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि भागलपुर व बांका जिले के सभी अनुदानित शिक्षण संस्थान मैट्रिक इंटरमीडिएट और डिग्री के शिक्षक 18 नवंबर के पूर्व 17 नवंबर को साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी से पटना के लिए प्रस्थान करेंगे. सभी महाविद्यालय अपने अपने कॉलेज का बैनर और बैच तैयार कर भागलपुर जंक्शन में उपस्थित होंगे.
18 नवंबर से पूरे बिहार में सभी वित्त रहित शिक्षण संस्थान अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिये जायेंगे. महासंघ की मुख्य मांगें प्रथम अनुदान नहीं वेतनमान लागू की जाये, मैट्रिक और इंटर मीडिएट शिक्षक कर्मचारियों की उम्र सीमा 60 से 65 वर्ष की जाये, सभी अनुदानित शिक्षण संस्थानों के बकाया अनुदान एकमुश्त सभी शिक्षक कर्मचारियों के खाते में भेजी जाये.
उपरोक्त मांगों की पूर्ति जब तक सरकार लिखित रूप से घोषणा नहीं करेगी तब तक के लिए अनुदानित शिक्षक कर्मचारी पटना में डटे रहेंगे. सरकार अनुदानित शिक्षक कर्मचारियों की शर्तों की पूर्ति नहीं करेंगी, तो मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के कॉपी का मूल्यांकन का पूरे बिहार में बहिष्कार किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version