सीएमइ ने कोचिंग यार्ड के कार्यों काे तय समय पर पूरा करने की दी हिदायत

भागलपुर : लगभग 45 करोड़ की राशि से बन रहे नया कोचिंग यार्ड के कार्यों का जायजा लेने के लिए इस्टर्न रेलवे के चीफ मैकेनिकल इंजीनियर बी माेइत्रा डेढ़ महीन के अंदर दूसरी बार शुक्रवार को भागलपुर पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों के साथ पूरा यार्ड घूम-घूमकर देखा और प्राक्कलन के मुताबिक काम करने का निर्देश दिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 9, 2019 3:10 AM

भागलपुर : लगभग 45 करोड़ की राशि से बन रहे नया कोचिंग यार्ड के कार्यों का जायजा लेने के लिए इस्टर्न रेलवे के चीफ मैकेनिकल इंजीनियर बी माेइत्रा डेढ़ महीन के अंदर दूसरी बार शुक्रवार को भागलपुर पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों के साथ पूरा यार्ड घूम-घूमकर देखा और प्राक्कलन के मुताबिक काम करने का निर्देश दिया. साथ ही तय समय पर काम पूरा करने की हिदायत दी. इससे पहले भी वह 27 सितंबर को आये थे, तो कुछ ऐसा ही निर्देश दिया था. बावजूद, इसके कार्य की प्रगति धीमी है.

नये कोचिंग यार्ड के कार्यों का पूरा करने का टारगेट जनवरी, 2020 तक है. बता दें कि भागलपुर में डिवीजन का पहला एलएचबी यार्ड बन रहा है. यार्ड निर्माण को लेकर वित्तीय वर्ष 2017-18 के बजट में ही 45 करोड़ राशि बोर्ड ने स्वीकृत की थी. काम का ठेका रेलवे में कंस्ट्रक्शन वर्क करने वाली पटना की डब्ल्यूपीओ कंपनी को मिली है.

पहले मार्च 2019 तक निर्माण कार्य पूरा होने की तिथि नर्धिारित थी और अभी इसकी तारीख अब जनवरी, 2020 तक निर्धारित की गयी है. सीएमइ सुपर एक्सप्रेस से भागलपुर पहुंचे थे और इस ट्रेन से ही देर शाम लौटे हैं.

Next Article

Exit mobile version