मॉनसून अपने समापन पर जगह नहीं ढूंढ पाया विभाग

बनने थे सभी सरकारी भवनों, मॉल व मकानों में वाटर हार्वेस्टिंग भागलपुर : भवन निर्माण विभाग के नियंत्रण अधीन सभी सरकारी भवनों (आवासीय व गैर आवासीय) में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने में विभागीय स्तर से लापरवाही बरती जा रही है. चिह्नित 245 सरकारी भवनों में संरचना तैयार करना है, लेकिन अभी तक 15-20 जगहों पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 30, 2019 3:23 AM

बनने थे सभी सरकारी भवनों, मॉल व मकानों में वाटर हार्वेस्टिंग

भागलपुर : भवन निर्माण विभाग के नियंत्रण अधीन सभी सरकारी भवनों (आवासीय व गैर आवासीय) में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने में विभागीय स्तर से लापरवाही बरती जा रही है. चिह्नित 245 सरकारी भवनों में संरचना तैयार करना है, लेकिन अभी तक 15-20 जगहों पर ही काम शुरू हो सका है. जबकि, दावा 90 जगहों पर संरचना का काम शुरू की है. इसमें भी जहां काम शुरू किया है वहां फाउंडेशन तक तैयार नहीं हो सका है. ऐसा ही रहा, तो दिसंबर तक इस कार्य को समाप्त करने का टारगेट पूरा नहीं हो सकेगा.
वर्क प्लान बिना भवन निर्माण विभाग ने शुरू कराया काम: सरकार के संयुक्त सचिव अमित कुमार का जिलाधिकारी को जल संरक्षण अधिष्ठापन के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग संरचनाओं का काम कराने का निर्देश 15 जुलाई को ही मिला है. जिलाधिकारी के निर्देश पर भवन निर्माण निर्माण विभाग ने वर्क प्लान के बिना काम शुरू करा दिया. नतीजा, सभी जगहों पर काम शुरू नहीं हुआ है. जबकि, जिलाधिकारी को अपने स्तर पर मासिक तकनीकी समिति की बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर लगातार समीक्षा करने का निर्देश मिला है.

Next Article

Exit mobile version