दिल्ली की एजेंसी रेलवे परिसर में बनायेगी मॉल

भागलपुर : स्टेशन पर मल्टी फंक्शनल कॉम्प्लेक्स (अत्याधुनिक शॉपिंग मॉल) के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. पार्सल घर के ठीक सामने 920 वर्गमीटर जगह लीज पर देने के साथ दिल्ली की एजेंसी को मालिकाना हक मिल गया है. वहीं, मौजूदा दर्जन भर क्वार्टर को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम तेज हो गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 24, 2019 8:09 AM

भागलपुर : स्टेशन पर मल्टी फंक्शनल कॉम्प्लेक्स (अत्याधुनिक शॉपिंग मॉल) के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. पार्सल घर के ठीक सामने 920 वर्गमीटर जगह लीज पर देने के साथ दिल्ली की एजेंसी को मालिकाना हक मिल गया है. वहीं, मौजूदा दर्जन भर क्वार्टर को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम तेज हो गया है.

रेलवे ने तिलकामांझी स्थित रेलकुंज के नजदीक अतिक्रमण खाली करा दिल्ली की एजेंसी को जगह भी उपलब्ध करा दी है. तिलकामांझी में क्वार्टर का निर्माण अब जल्द ही शुरू होगा. दरअसल, रेलवे ने दिल्ली की एजेंसी को 45 साल की लीज पर मॉल के लिए जमीन दी है.
संबंधित एजेंसी मॉल का निर्माण के साथ खुद इसको चलायेगी. मॉल बनाने से पहले रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों को क्वार्टर बना कर देने या फिर उन्हें फ्लैट उपलब्ध करने की शर्त है. रेलवे बोर्ड से एकरारनामा में भी शामिल है. इसके मद्देनजर पार्सल घर के सामने से क्वार्टर तिलकामांझी में शिफ्ट करने की प्रक्रिया अपनायी जाने लगी है.
920 वर्गमीटर में बनेगा मॉल, सुविधाएं रहेंगी आधुनिक : पार्सल घर के ठीक सामने 920 वर्गमीटर में मॉल बनेगा. यह 23 मीटर चौड़ा व पूरब की ओर से बाहर जाने वाले रास्ते की तरफ 40 मीटर लंबा होगा. इसमें आधुनिक सुविधाएं रहेंगी. दवा, बुक, होटल, कपड़ा सहित विभिन्न प्रकार की दुकानें होंगी जो कि 24 घंटे खुली रहेगी और इसका लाभ यात्रियों से लेकर शहर को मिलेगा.
शॉपिग मॉल में मल्टीप्लेक्स भी
शॉपिग मॉल में दर्जनों की संख्या में दुकानें बनेंगी. इसके एक फ्लोर पर मल्टीप्लेक्स का निर्माण होगा, जहां एक साथ चार से छह फिल्में दिखायी जायेंगी. एक फ्लोर पर केवल फूड कोर्ट बनाया जायेगा. देश की ब्रांडेड कंपनियों के शोरूम भी इसी मॉल में होंगे. इसके साथ ही इंटरटेनमेंट की पूरी व्यवस्था होगी.
पार्सल घर के सामने बनेगा मल्टी फंक्शनल कॉम्प्लेक्स
मौजूदा क्वार्टर को तिलकामांझी में शिफ्ट कराने का कार्य तेज एजेंसी बनाकर देगी क्वार्टर
भागलपुर की फेमस चीजें भी रहेंगी मौजूद
शापिंग मॉल में भागलपुर की फेमस चीजें भी रहेंगी. सिल्क कपड़ों से लेकर कतरनी चावल-चूड़ा भी मिलेगा. शहर के धरोहरों की पेंटिंग भी मिलेगी.
उज्जवल झा को न्यायिक हिरासत में भेजा: सोमवार देर रात छेड़खानी का आरोप लगा खरीक थाना क्षेत्र के रितेश कुमार (17 वर्ष) को कुछ युवकों ने सुरखीकल चौक के पास चाकू मार दिया था.
इस दौरान रितेश के सीने और बांह पर चाकू से वार किया गया. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उसे मायागंज में भर्ती करवाया गया है. जहां बरारी पुलिस ने रितेश के बयान पर बांका अमरपुर थाना क्षेत्र स्थित बैजूडीह के रहने वाले निक्कू झा, सोनू और उज्ज्वल आनंद झा के विरुद्ध केस दर्ज किया.
तीनों सुरखीकल में ही किराये का कमरा लेकर रहते थे. मामले में पुलिस ने मंगलवार रात एक नामजद आरोपित उज्ज्वल को सुरखीकल से ही गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि बुधवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version