छात्र संघ पैनल चुनाव और मतगणना आज

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ पैनल के लिए दोबारा चुनाव शनिवार को होगा. मतदान के बाद ही मतगणना और चुनाव में जीत-हार की घोषणा भी हो जायेगी. सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा. शाम तीन बजे के बाद से मतगणना करायी जायेगी. चुनाव को लेकर शुक्रवार को तैयारी पूरी कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2019 6:36 AM

भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ पैनल के लिए दोबारा चुनाव शनिवार को होगा. मतदान के बाद ही मतगणना और चुनाव में जीत-हार की घोषणा भी हो जायेगी. सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा. शाम तीन बजे के बाद से मतगणना करायी जायेगी. चुनाव को लेकर शुक्रवार को तैयारी पूरी कर ली गयी. सारी मतपेटियों की जांच कर सेंट्रल लाइब्रेरी में भेज दिया गया, जहां मतदान व मतगणना होगी.

सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था : टीएमबीयू परिसर में चुनाव को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं. पुलिसकर्मियों की जगह-जगह तैनाती रहेगी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा को लेकर बातचीत कर ली है. मतदान केंद्र तक सिर्फ प्रत्याशियों को जाने की अनुमति मिलेगी. कोई चाह कर भी प्रवेश नहीं कर सकेंगे.
इसलिए हो रहा दोबारा चुनाव : गत आठ फरवरी को हुई वोटिंग में फर्जी वोटर सहित कई आरोप छात्र राजद व एबीवीपी की ओर से लगाया गया था. विवि प्रशासन ने चार डीन की कमेटी बनायी थी. कमेटी ने पूरे मामले की जांच की. बुधवार को कमेटी ने रिपोर्ट विवि प्रशासन को सौंपी. कमेटी ने रिपोर्ट में कहा कि फर्जी वोट गिराने के बाद विवाद गहराया. विवाद के कारण बने तीन विद्यार्थियों से स्पष्टीकरण पूछा जायेगा. कमेटी ने वोटिंग के दौरान गोपनीयता भंग करने वाले दोषी काउंसिलर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की अनुशंसा की है. कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद विवि ने निर्णय लिया कि जांच कमेटी की अनुशंसा पर दोबारा चुनाव कराया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version