भागलपुर : पत्नी व उसके प्रेमी ने अभिलाष को आत्महत्या के लिए उकसाया, पुलिस जांच में हुआ खुलासा

भागलपुर : लोदीपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर इलाके में रेलवे ट्रैक के किनारे मिली पूर्णिया जिले के रुपौली स्थित लक्ष्मीपुर जमड़ा गांव निवासी अभिलाष शंकर उर्फ संतोष की हत्या कर शव को क्षत विक्षत हालत में फेंक दिया गया था. मंगलवार को डीआइजी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मामले की समीक्षा की. जिसमें अभिलाष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2019 6:20 AM
भागलपुर : लोदीपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर इलाके में रेलवे ट्रैक के किनारे मिली पूर्णिया जिले के रुपौली स्थित लक्ष्मीपुर जमड़ा गांव निवासी अभिलाष शंकर उर्फ संतोष की हत्या कर शव को क्षत विक्षत हालत में फेंक दिया गया था. मंगलवार को डीआइजी ने मामले पर संज्ञान लेते हुए मामले की समीक्षा की.
जिसमें अभिलाष की पत्नी अनुजा कुमारी और पत्नी के प्रेमी संजय यादव पर आत्महत्या के लिये उकसाने की बात का खुलासा हुआ.मामले में डीआइजी ने दोनों की गिरफ्तारी का आदेश जारी किया है. बता दें मामले में पत्नी अनुजा कुमारी ने अज्ञात के विरूद्ध हत्या का केस दर्ज कराया था.
डीआइजी की समीक्षा बैठक के दौरान कहलगांव एएसपी दिलनवाज अहमद, डीएसपी विधि व्यवस्था नेसार अहमद शाह और लोदीपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर पंकज सिंह मौजूद थे.
डीआइजी विकास वैभव ने बताया कि मामले में इस बात की पुष्टि हुई है कि पत्नी अनुजा और पत्नी के प्रेमी संजय यादव के बीच संबंध का पता चलने के बाद अभिलाष अपनी ससुराल कटिहार स्थित पोठिया के लिये निकला था. निकलते वक्त वह किसी बात को लेकर नाराज था और किसी से बात नहीं करना चाह रहा था.
जांच में यह बात भी सामने आयी है कि अभिलाष का इलाज भागलपुर में एक गुप्त रोग विशेषज्ञ से चल रहा था. इसके लिये वह बार-बार भागलपुर आता था. कटिहार जाने के बजाय अभिलाष भागलपुर आ गया. जहां उसका शव लोदीपुर थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के किनारे मिला.
मामले में पत्नी अनुजा कुमारी और संजय यादव के विरूद्ध अभिलाष को आत्महत्या के लिये उकसाने की बात का खुलासा हुआ है. जिसके बाद संबंधित अधिकारी और पदाधिकारी को दोनों की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है. मामले में यह बात भी सामने आयी है कि पत्नी अभिलाष को प्रताड़ित करती थी.
शव बरामद होने के बाद मेडिकल बोर्ड का गठन कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया था. जिसकी रिपोर्ट में एक्सीडेंट से मौत की बात सामने आयी है. वहीं एफएसएल रिपोर्ट द्वारा कुछ डाटा भेजा गया है. जिसके आधार पर जांच की गयी थी. मामले में थानाध्यक्ष को आगे के अनुसंधान के लिये भी जरूरी निर्देश दिया गया है.
क्या था मामला
12 जुलाई 2017 को अभिलाष की लाश लोदीपुर के जगतपुर में रेलवे ट्रैक पर मिली थी. मृतक की पहचान पूर्णिया के रुपौली स्थित लक्ष्मीपुर जमड़ा गांव निवासी योगेंद्र जायसवाल के पुत्र अभिलाष शंकर कुमार उर्फ संतोष के रूप में हुई थी. इस मामले में मृतक की पत्नी अनुजा ने लोदीपुर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था.
अभिलाष पूर्णिया स्थित घर से ससुराल कटिहार के पोठिया थाना के फलका मलहरिया गांव के लिए निकला था. लेकिन उसकी लाश भागलपुर के लोदीपुर इलाके में मिली. अनुजा और संतोष की शादी 21 मई 2017 को हुई थी. संतोष दो माह पहले हैदराबाद से गांव आया था. जिसके बाद दोनों की शादी हुई थी.
अभिलाष की मौत के बाद परिजन आपस में एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे थे. पत्नी अनुजा का कहना था कि कथित हत्या में उनके ससुरालवालों की भूमिका है, जबकि ससुरालवालों का आरोप था कि इसमें पत्नी की भूमिका रही. दोनों पक्षों ने इस बाबत वरीय पुलिस अधिकारियों से मिलकर मामले की गहन जांच कराने की मांग की थी.
कौन दल किस सीट पर लड़ेगा, इस बारे में राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि यह जल्द हो जायेगा. उन्होंने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के विकास कार्यों की तारीफ की और कहा कि देवघर में एयरपोर्ट का काम आगे बढ़ा है. उन्होंने कहा कि पीएम ने बनारस के बाद भागलपुर लोकसभा क्षेत्र पर कृपा की है.
उन्होंने कहा कि 25 जनवरी को भागलपुर में होने वाले बैठक में एक केंद्रीय मंत्री आयेंगे. उन्होंने कहा कि 321 करोड़ योजना भागलपुर जिले को मिला है. प्रधान मंत्री ने बिहार और भागलपुर की जनता का विशेष ध्यान रखा है.

Next Article

Exit mobile version