क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक, कमिश्नर बोले

भागलपुर : क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक में शुक्रवार को सदस्यों ने विक्रमशिला सेतु पर पुलिस की अवैध वसूली व दलालों के सक्रिय होने का मुद्दा उठाया. प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार बोले, सार्दी वर्दी में वहां अफसर भेजेंगे. औचक जांच में पकड़ेंगे और कड़ी कार्रवाई होगी. ओवरलोड के मामले में भी प्रशासन चिंतित है और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 21, 2018 4:57 AM

भागलपुर : क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक में शुक्रवार को सदस्यों ने विक्रमशिला सेतु पर पुलिस की अवैध वसूली व दलालों के सक्रिय होने का मुद्दा उठाया. प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार बोले, सार्दी वर्दी में वहां अफसर भेजेंगे. औचक जांच में पकड़ेंगे और कड़ी कार्रवाई होगी. ओवरलोड के मामले में भी प्रशासन चिंतित है और इसके लिये सघन चेकिंग अभियान चलेगा.

कहलगांव के इंट्री प्वाइंट पर मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी. अपने वेश्म में बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि 23 से 30 अप्रैल तक सड़क सुरक्षा सप्ताह को व्यापक पैमाने पर आयोजित किया जाये और आम लोगों को ट्रैफिक नियम के पालन करने की अपील हो. 23 अप्रैल को सैंडिस से सुबह नौ बजे रैली निकाली जायेगी, जिसको कमिश्नर हरी झंडी दिखायेंगे. कहा गया कि घोघा के त्रिमुहान के पास अवैध रूप से गिट्टी डंपिंग हो रहा है. झारखंड से आनेवाले वाहन का लोड ठीक होता है, मगर घोघा में गिट्टी की अतिरिक्त लोडिंग होकर ट्रक रवाना होते हैं. कमिश्नर ने प्रशिक्षु एसपी को वहां पर अवैध डंपिंग को बंद करने का निर्देश दिया.

जरूरत हो तो वहां पर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दिया जाये. कहा गया कि सभी व्यावसायिक वाहनों में स्पीड गर्वनर, परावर्तक टेप, हाई सिक्योरिटी प्लेट लगाया जाये, अन्यथा वाहन का फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं दिया जाये. मौके पर आयुक्त के सचिव सुभाष झा, सदस्य मुरलीधर जोशी सहित डीटीओ व एमवीआइ मौजूद थे.

विक्रमशिला सेतु पर जाम के लिए अलग से होगी बैठक: कमिश्नर ने कहा कि विक्रमशिला सेतु पर आये दिन जाम को लेकर अलग से बैठक करेंगे, जिसमें सभी जिम्मेवार विभागीय पदाधिकारियों के साथ स्थायी समाधान पर चर्चा होगी.
परमिट के अतिरिक्त चल रहे ऑटो, लगायें लगाम: कहा गया कि 16 किमी के परमिट के बजाया ऑटो 40 से 50 किमी में आते-जाते हैं. कमिश्नर ने डीटीआइ व एमवीआइ को ऑटो पर लगाम लगायें और चालान काटें.

Next Article

Exit mobile version