मार्च में टेकानी से होगी माल की ढुलाई

इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साथ डीआरएम ने किया विचार-विमर्श भागलपुर : बाजार को चलाने में रेलवे की बड़ी भूमिका है. टेकानी से मार्च में माल ढुलाई का काम शुरू होगा. इससे इस क्षेत्र के व्यवसायियों को कारोबार में काफी सुविधा होगी. गंगा पार के क्षेत्रों में मक्का के कारोबार में रेलवे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2018 4:18 AM

इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साथ डीआरएम ने किया विचार-विमर्श

भागलपुर : बाजार को चलाने में रेलवे की बड़ी भूमिका है. टेकानी से मार्च में माल ढुलाई का काम शुरू होगा. इससे इस क्षेत्र के व्यवसायियों को कारोबार में काफी सुविधा होगी. गंगा पार के क्षेत्रों में मक्का के कारोबार में रेलवे लोगों को काफी सुविधा दे रही है. उक्त बातें डीआरएम मोहित कुमार सिन्हा ने शनिवार को इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों के साथ बैठक में कही. इससे पहले चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शैलेंद्र सराफ ने डीआरएम श्री सिन्हा को पुष्पगुच्छ एवं अंग वस्त्र भेंट कर स्वागत किया. श्री सिन्हा ने कहा कि भागलपुरवासियों के लिए जितनी भी रेलवे की परेशानियां है, उनको चिन्हित करते हुए सुझाव दें. सभी का हल निकालने के लिए मंत्रालय को भेजा जायेगा.
शीघ्र चलेगी दूसरी सुपर व इंटरसिटी ट्रेन: उन्होंने व्यवसायी प्रतिनिधियों की ओर से एक और सुपर एक्सप्रेस और हावड़ा तक के लिए इंटरसिटी चलाने की मांग पर कहा कि दोहरीकरण के बाद दोनों ट्रेन चलायी जायेगी. यह ट्रेन जमालपुर, हावड़ा होते हुए दुमका जायेगी.
व्यवसायियों ने विक्रमशिला ट्रेन के सालों भर लेट होने की शिकायत की. महासचिव अशोक भिवानीवाला को इस बात के लिए आश्वस्त किया कि चेंबर कार्यालय से किये गये पत्राचार को पूर्ण तवज्जो दिया जायेगा. कुंजबिहारी झुनझुनवाला ने कहा कि गरीब रथ की बोगी बढ़ायी जाये. ट्रेन में गर्म दूध व पानी की सुविधा दी जाये. इस पर डीआरएम ने कहा कि ऑनलाइन भोजन की बुकिंग कराने पर सस्ते दर पर गुणवत्तापूर्ण भोजन मिल सकेंगे. इसका प्रयास रेलवे कर रही है. अमरनाथ गोयनका ने धन्यवाद ज्ञापन किया. इस मौके पर सुनील साह, प्रदीप गुड्डेवाल, गिरिधर मावंडिया, अजीत जैन, अरुण चोखानी, रामरतन चुड़ीवाला, किशोर झुनझुनवाला, पवन बजाज, रवि कुमार, तिलकराज वर्मा समेत के लोग उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version