मान जाओ, अस्पताल तुम्हारा भी, सभी उिचत मांगें पूरी होगी

अल-सुबह सफाईकर्मियों के पास पहुंचे अधीक्षक, कहा टूटी हड़ताल दो दिन में बजबजाया अस्पताल जेएलएनएमसीएच में सुबह ही काम पर लौटे सफाईकर्मी, कोने-कोने को किया चकाचक भागलपुर : जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, मायागंज दो दिनों तक गंदगी व मेडिकल वेस्टेज से बजबजाने लगा था. यहां पर सड़ांध फैल रही थी और मरीजों का दम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 4:44 AM

अल-सुबह सफाईकर्मियों के पास पहुंचे अधीक्षक, कहा

टूटी हड़ताल
दो दिन में बजबजाया अस्पताल
जेएलएनएमसीएच में सुबह ही काम पर लौटे सफाईकर्मी, कोने-कोने को किया चकाचक
भागलपुर : जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, मायागंज दो दिनों तक गंदगी व मेडिकल वेस्टेज से बजबजाने लगा था. यहां पर सड़ांध फैल रही थी और मरीजों का दम फूल रहा था. मरीजों की परेशानी को देखते हुए अस्पताल अधीक्षक अहले सुबह ही मायागंज अस्पताल परिसर में सफाईकर्मियों के धरना स्थल पर पहुंचे और कहा कि शर्म करो, तुम्हारा भी अस्पताल है. अपना कर्तव्य करो, सब मांगों पर विचार किया जायेगा और फिर उचित मांगों को पूरा भी किया जायेगा. इसके बाद सफाइकर्मी काम पर वापस लौट आये और अस्पताल का कोना-कोना साफ करना शुरू कर दिया. कुछ ही घंटे में अस्पताल चकाचक नजर आने लगा.
दोपहर में सफाईकर्मियों के प्रतिनिधिमंडल को अस्पताल अधीक्षक ने वार्ता के लिए बुलाया. प्रतिनिधि मंडल में सफाई मजदूर यूनियन के प्रदेश महासचिव शंकर साह, सीटू के मनोहर मंडल ने अस्पताल अधीक्षक डॉ आरसी मंडल को सफाईकर्मियों की मांगों से अवगत कराया. अस्पताल अधीक्षक डॉ मंडल ने सबसे पहले सफाईकर्मी के इपीएफ में की जा रही गड़बड़ी की जांच कराने और ठीक करने का आश्वासन दिया. समय पर वेतन नहीं देने को लेकर आउट सोर्सिंग एजेंसी को फटकार लगाने और हरेक माह के पहले सप्ताह में दिलाने का आश्वासन दिया. साथ ही कहा कि 26 दिन से अधिक काम करने वाले सफाईकर्मी को उस दिन दोगुना वेतन दिया जायेगा. सभी हटाये गये लोगों को रखा जायेगा. हर छह माह पर वेतन पर्ची दी जायेगी. सफाईकर्मियों की समस्या निदान करने के लिए कमेटी बनायी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version