विक्रमशिला एक्स. से 325 कछुआ बरामद

सीआरबी इंस्पेक्टर के निर्देश पर हुई छापेमारी, बरामद कछुआ लाखों रुपये के चंबल क्षेत्र में पाये जानेवाले दुर्लभ प्रजाति का कछुआ पहली बार ट्रेन से बरामद सामान्य बोगी में एक बड़े बैंग में थे कछुआ, सभी जिंदा, वन विभाग को सौंपा भागलपुर : आरपीएफ की टीम ने सोमवार काे बड़ी सफलता हासिल करते हुए आनंद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 4:40 AM

सीआरबी इंस्पेक्टर के निर्देश पर हुई छापेमारी, बरामद कछुआ लाखों रुपये के

चंबल क्षेत्र में पाये जानेवाले दुर्लभ प्रजाति का कछुआ पहली बार ट्रेन से बरामद
सामान्य बोगी में एक बड़े बैंग में थे कछुआ, सभी जिंदा, वन विभाग को सौंपा
भागलपुर : आरपीएफ की टीम ने सोमवार काे बड़ी सफलता हासिल करते हुए आनंद विहार से आनेवाली डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस के सामान्य बोगी में से चंबल घाटी के दुर्लभ प्रजाति के 325 जिंदा कछुआ को एक बड़े बैग से बरामद किया. बैंग के साथ कोई गिरफ्तार नहीं हुआ. बरामद कछुआ की कीमत लाखों रुपये में आंकी जा रही है. सभी कछुआ भागलपुर के रास्ते नेपाल और वहां से भूटान भेजने की आशंका आरपीएफ जता रही है. आरपीएफ के लिए पहली बार इस रेलखंड में यह सबसे बड़ी सफलता मिली है. मालदा सीआरबी इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने बताया कि शाम पांच बजे डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म संख्या चार पर आयी.
मैंने आरपीएफ के गश्ती दल को कोच की नियमित जांच करने के लिए भेजा. जांच के दौरान टीम सामान्य बोगी में चेकिंग की तो बड़ा बैग इसी तरह पड़ा हुआ था. उसे चेक किया गया, तो बड़ी संख्या में कछुआ मिला. सीआइबी के इंस्पेक्टर ने बताया कि यह कछुआ दुर्लभ प्रजाति का है और यह चंबल क्षेत्र में पाया जाता है. उन्होंने कहा कि कछुआ को बरामद करने के बाद इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारी को दी गयी. विभाग को कछुआ सौंप दिया गया.

Next Article

Exit mobile version