भागलपुरवासी भी कर सकेंगे जनशताब्दी ट्रेन से रेलयात्रा

जमालपुर : मंडल रेल प्रबंधक मोहित सिन्हा ने बुधवार को भागलपुर-जमालपुर-धनौरी रेलमार्ग का विंडो निरीक्षण किया. इसके बाद जमालपुर स्टेशन पर उन्होंने पत्रकारों को बताया कि भागलपुर सहित जमालपुर और आसपास के लोगों की काफी समय से मांग रही है कि इस रूट से जनशताब्दी जैसी ट्रेनों का परिचालन हो. डीआरएम ने स्पष्ट कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 30, 2017 5:49 AM

जमालपुर : मंडल रेल प्रबंधक मोहित सिन्हा ने बुधवार को भागलपुर-जमालपुर-धनौरी रेलमार्ग का विंडो निरीक्षण किया. इसके बाद जमालपुर स्टेशन पर उन्होंने पत्रकारों को बताया कि भागलपुर सहित जमालपुर और आसपास के लोगों की काफी समय से मांग रही है कि इस रूट से जनशताब्दी जैसी ट्रेनों का परिचालन हो. डीआरएम ने स्पष्ट कहा कि भले ही इस कार्य में एक वर्ष से अधिक का समय लग जाए. परंतु उसके बाद जनशताब्दी जैसी ट्रेन जमालपुर होकर चलाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक जल्द ही जमालपुर आएंगे. जिसकी जोर शोर से तैयारी चल रही है.

डीआरएम ने बताया कि डीजल शेड जमालपुर में डेमो रैक के रखरखाव का नया कार्यभार सौंपा गया है. चालू वित्त वर्ष के दौरान ही इस लक्ष्य के आधारभूत संरचना के कार्य को पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि आरंभिक चरण में डीजल शेड में कुल 13 डेमू रैकों के मेंटेनेंस का कार्य सौंपा गया है.

डीआरएम ने बताया कि गुरुवार को वह भागलपुर-दुमका के नवनिर्मित रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों का जायजा लेंगे. देर रात भागलपुर पहुंचे डीआरएम मोहित सिन्हा ने कहा कि कहलगांव-पीरपैंती इंटरलॉकिंग का काम दिसंबर तक पूरा हो जायेगा़ उन्होंने कहा कि इएमयू ट्रेन का यहां मेटेनेंस होगा. इसी तरह साहेबगंज में भी शेड बन रहा है.

Next Article

Exit mobile version