पहले घर में पढ़ें, फिर करें कॉपी जांच

भागलपुर: मारवाड़ी कॉलेज में सत्र 2017 पार्ट वन की कॉपी का मूल्यांकन कार्य किया जा रहा है. इसे लेकर सोमवार को प्रतिकुलपति प्रो रामयतन प्रसाद निरीक्षण करने पहुंचे थे. शिक्षकों द्वारा जांच की गयी कॉपी को देखा. प्रतिकुलपति ने संबंधित शिक्षकों से कहा कि पहले घर में ठीक से तैयारी कर लें. संबंधित विषय को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2017 11:42 AM

भागलपुर: मारवाड़ी कॉलेज में सत्र 2017 पार्ट वन की कॉपी का मूल्यांकन कार्य किया जा रहा है. इसे लेकर सोमवार को प्रतिकुलपति प्रो रामयतन प्रसाद निरीक्षण करने पहुंचे थे. शिक्षकों द्वारा जांच की गयी कॉपी को देखा. प्रतिकुलपति ने संबंधित शिक्षकों से कहा कि पहले घर में ठीक से तैयारी कर लें. संबंधित विषय को पढ़ लें. फिर कॉपी की जांच करें.


इसे लेकर प्रोवीसी ने शिक्षकों को दिशा-निर्देश भी दिया. मारवाड़ी कॉलेज में साइंस व कॉमर्स की कॉपी का मूल्यांकन किया जा रहा है. लगभग 20 से 25 हजार कॉपी की जांच होनी है. छात्र संघ चुनाव के विरोध में आंदोलित छात्राें के डर से कॉलेज प्रशासन ने मूल्यांकन कार्य बंद कर दिया था. आंदोलन समाप्त होने के बाद 14 अक्तूबर से कॉपी मूल्यांकन कार्य शुरू किया गया है. प्रतिकुलपति प्रो रामयतन प्रसाद ने बताया कि जांच की गयी कॉपी को देखने पर कुछ गड़बड़ी मिली थी. शिक्षकों को निर्देश दिया गया कि संबंधित विषय की तैयारी कर आये. प्रश्नों के उत्तर को समझे. इसके बाद ही नंबर दें.
इसलिए दिया निर्देश : निरीक्षण के दौरान प्रतिकुलपति ने जांच की गयी कुछ कॉपी को देखा. इसमें जांच की गयी कॉपी में त्रुटि मिली. प्रोवीसी ने जांच की गयी कॉपी देखने पर गड़बड़ी पकड़ी.
30 से टीएनबी कॉलेज में शुरू होगा मूल्यांकन
टीएनबी कॉलेज में पार्ट वन आर्ट्स की कॉपी का मूल्यांकन 30 अक्तूबर से शुरू होगा. परीक्षा नियंत्रक डॉ पवन कुमार सिन्हा ने बताया कि दीवाली व छठ पूजा के छुट्टी को लेकर शिक्षक छुट्टी पर जा रहे हैं. छुट्टी समाप्त होते ही मूल्यांकन कार्य शुरू हो जायेगा.

Next Article

Exit mobile version