अलीगंज फ्रेंचाइजी कंपनी के दफ्तर में हंगामा, तोड़फोड़

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आनंद नगर कॉलोनी. बिजली संकट झेल रहे उपभोक्ता उग्र

पूरे दिन लाखों की आबादी को नहीं मिली बिजली
आनंद नगर कॉलोनी के 40 उपभोक्ताओं की तीन जून से बिजली कटी है
पांच साल से कॉलोनी के एक भाग में लगे ट्रांसफॉर्मर से चला रहे थे काम
भागलपुर : आनंद नगर कॉलोनी के एक भाग में लगे ट्रांसफॉर्मर से बिजली कटने के बाद तीन जून से अंधेरे में रहनेवाले उपभोक्ताओं ने आजिज होकर बुधवार को अलीगंज फ्रेंचाइजी बिजली दफ्तर पर हंगामा किया. ये उपभोक्ता नये ट्रांसफॉर्मर को लेकर पिछले एक महीने से दफ्तर का चक्कर लगा रहे थे. सब्र का बांध टूटने पर दफ्तर पहुंची महिलाओं ने कहासुनी के दौरान कुरसियां तोड़ दी. हंगामा के बाद दफ्तर का कैश काउंटर बंद हो गया और
बिजली सब स्टेशन से बीजीपी-1 व बीजीपी-2 की सप्लाई ठप हो गयी. सप्लाई वाले कर्मी भी वहां से भाग खड़े हुए. सप्लाई ठप होने के कारण पूरे दिन करीब 20 लाख की आबादी बगैर बिजली के रही. फ्रेंचाइजी कंपनी के जीएम विश्वजीत असवाल ने आक्रोशित उपभोक्ता को शाम चार बजे आश्वासन दिया कि गुरुवार को दोपहर 12 बजे नये ट्रांसफॉर्मर का एस्टीमेट बनवा लें. इस पर सभी शांत हुए. तभी अलीगंज पावर सब स्टेशन से बिजली बहाल हो पायी.
यह है उपभोक्ताओं का दर्द
आनंद नगर काॅलोनी के उपभोक्ताओं ने बताया कि कॉलोनी के एक भाग में 63 केवीए क्षमता का ट्रांसफॉर्मर लगा है. इससे वहां के आसपास के घर में कनेक्शन है, साथ ही थोड़ी दूर पर बसे 40 घर वालों ने भी कनेक्शन ले रखा है. लोड बढ़ने के कारण 40 उपभोक्ताआें का कनेक्शन पिछले तीन जून को काट दिया. उनको कहा गया कि पैसा खर्च करके उन्होंने ट्रांसफॉर्मर लगाया है, अधिक लोड से खराब हो जायेगा. करीब 40 उपभोक्ताओं ने नये ट्रांसफॉर्मर के लिए बिजली दफ्तर में आवेदन दिया.
उनके मुताबिक, जीएम विश्वजीत असवाल ने राहुल व सतीश से एस्टीमेट बनवाने के लिए कहा. दफ्तर के राहुल व सतीश ने फिल्ड सुपरवाइजर के सर्वे होने पर नया ट्रांसफॉर्मर देने की बात कही. इस दौरान एक महीने से सभी अंधेरे में रहने को मजबूर हैं.
यह हुई घटना
आनंद नगर कॉलोनी के उपभोक्ता बुधवार को सुबह 10 बजे अलीगंज पावर सब स्टेशन आये. उन्होंने वहां के कर्मी से ट्रांसफॉर्मर का एस्टीमेट तत्काल बनाने की बात कही. तभी कर्मी शोएब व राहुल आये और उन्होंने फोन पर जीएम विश्वजीत असवाल से बात करायी. टेलीफोन पर ही बातचीत हुई, इस दौरान उपभोक्ता का आक्रोश बढ़ गया. जीएम ने दो उपभोक्ता को खरमनचक ऑफिस बुलाया. उपभोक्ता के मुताबिक, वहां पर उपभोक्ता से अभद्र व्यवहार किया गया. उपभोक्ताओं ने समाधान नहीं होने तक बिजली सप्लाई ठप करवा दिया. शाम चार बजे जीएम ने गुरुवार को दोपहर 12 बजे आकर एस्टीमेट बनाने का आश्वासन दिया, तब जाकर वह शांत होकर घर गये.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें