कुमार अनुज पर नीलामपत्र वाद दायर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भागलपुर : कृषि उत्पादन बाजार समिति बागबाड़ी भागलपुर में विभिन्न गैर शैक्षणिक कार्य हेतु शिक्षकों को प्रतिनियुक्त करने के मामले में बक्सर के वरीय उपसमाहर्ता एवं भागलपुर के तत्कालीन सदर अनुमंडल पदाधिकारी कुमार अनुज के खिलाफ नीलाम पत्र वाद दायर हो गया. डीपीओ स्थापना संजय कुमार ने जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी को चिट्ठी लिख कर इसका अनुरोध किया.

अब नीलाम पत्र शाखा के द्वारा मामले की सुनवाई के लिए यह फाइल जिला आपूर्ति पदाधिकारी देवेन्द्र कुमार दर्द को भेजी जायेगी. सेक्शन सात के तहत कुमार अनुज को नोटिस भेजा जायेगा. नोटिस रिसीव करने के 30 दिनों के अंदर आब्जेक्शन देना होगा. कुमार अनुज के जवाब नहीं देने पर वारंट भी जारी किया जा सकता है. कुमार अनुज ने नहीं जमा कराया 3,51,759 रुपये :

डीपीओ स्थापना के द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि बागबाड़ी में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति के फलस्वरूप उनके वेतन मद में भुगतान की गयी राशि की वसूली हेतु प्रधान सचिव शिक्षा विभाग के आदेश के आलोक में एक जून और 13 जून को 3,51,759 की राशि जमा कराने हेतु निर्देश दिया गया था मगर उनके द्वारा राशि जमा नहीं की गयी. बागबाड़ी में कुमार अनुज के निर्देश पर करीब एक दर्जन शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी.

एमओ का केस खुला, तीन सदस्यीय कमेटी से मांगा मंतव्य
पूर्व एसडीओ कुमार अनुज के खिलाफ एक और मामले में शिकंजा कसने की तैयारी चल रही है. यह मामला अनाज कालाबाजारी की धरपकड़ के दौरान विपणन पदाधिकारी (एमओ) श्याम सुंदर साह के खिलाफ प्रपत्र क गठन के केस को लेकर है. जिलाधिकारी आदेश तितरमारे ने एमओ श्याम सुंदर साह द्वारा कुमार अनुज पर लगाये गंभीर आरोप, उसके खिलाफ कुमार अनुज का गठित प्रपत्र क व एमओ के दिये जवाब में जांच के निर्देश दिये हैं. डीएम ने जांच को लेकर अनाज आवंटन की जांच कर रही तीन सदस्यीय कमेटी से मंतव्य मांगा है. अनाज आवंटन की जांच के लिए कमेटी में उप विकास आयुक्त अमित कुमार के अलावा सदर अनुमंडल पदाधिकारी रोशन कुशवाहा व वरीय उप समाहर्ता इबरार आलम हैं.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें