1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bettiah
  5. west champaran remained deprived of examinee special trains district candidates upset bihar asj

परीक्षार्थी स्पेशल ट्रेनों से पश्चिम चंपारण रहा वंचित, जिले के परीक्षार्थी परेशान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्रेन
ट्रेन
File

बेतिया : जेइइ, नीट व एनडीए की परीक्षा को देखते हुए रेलवे की ओर से दो से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी डेमू व डेमू तथा चार सितंबर से 15 सितंबर तक आठ जोड़ी इंटरसिटी ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है, जो राज्य के अनेक जिलों से चलेंगी. लेकिन इसमें से बेतिया, बगहा, नरकटियागंज से एक भी ट्रेन चलाने की घोषणा नहीं होने से जिले के परीक्षार्क्षियों की परेशानी बढ़ गई है. उनके सामने परीक्षा सेंटर तक पहुंचना चुनौती बन गई है.

रेलवे परामर्शदात्री समिति के सदस्य रह चुके विनय कुमार सिंह ने बताया कि यह पश्चिम चंपारण के परीक्षार्थियों के साथ सौतेला व्यवहार है. राज्य के करीब सभी जिलों से ट्रेन चलायी जा रही है, ऐसे में बेतिया, बगहा व नरकटियागंज से ट्रेनों को न चलाया जाना समझ से परे हैं. उन्होंने इस मामले में डीआरएम से ट्विट करके शिकायत की है.

बता दें कि लॉक डाउन के बाद से जिले से चलने वाले तमाम ट्रेनें स्थगित चल रही है. ऐसे में जिले के जेइइ व नीट के परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचना टेढ़ी खीर साबित होने वाली है. स्टेशन अधीक्षक अनंत कुमार बैठा ने बताया कि नरकटियागंज से मुजफ्फरपुर रूट के लिए किसी भी ट्रेन चलने की जानकारी नहीं है. वहीं इस संदर्भ में समस्तीपुर डिवीजन के सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र ने बताया कि उनतक इसकी जानकारी पहुंची है. वह इसे देख रहे हैं.

इधर राज्य सभा सांसद सतीश चंद्र दूबे ने रेल मंत्री एवं रेल महाप्रबंधक को एक पत्र लिखकर बगहा से स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग किया है. पत्र में उन्होंने बताया है कि जेइइ एवं नीट के परिक्षा में सम्मिलित होने के लिए बिहार राज्य के अन्य जिलों से स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है लेकिन चंपारण से इस आशय के संबंध में कोई अधिसूचना जारी नहीं किया गया.

जिसकी वजह से परीक्षार्थी परेशान हैं. कोविड-19 की इस महामारी में परिक्षार्थियों को परिक्षा केंद्र तक जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. राज्य सभा सांसद ने पत्र में कहा है कि चंपारण के परिक्षार्थियों को ध्यान में रखते हुए चंपारण स्पेशल ट्रेन का परिचालन बगहा से किया जाए. जिससे इस महामारी के समय परिक्षार्थियों को कोई परेशानी नहीं हो.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें